Sunday, February 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
मैगज़ीन

इन उपायों से करें महादेव की आराधना, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Publish Date: February 13 2018 10:47:24am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आज पूरे देश में महाशिवरात्रि का पर्व हर्षोल्‍लास के साथ मनाया जा रहा है। शिव मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धा का सैलाब उमड़ा हुआ है। भक्त लंबी लाइन में लगकर महादेव के दर्शन कर रहे हैं। श्रद्धालु दूध और जलाभिषेक कर महादेव से मनोकामनाएं मांग रहे हैं।

शिवरात्रि पर भगवान महादेव की पूजा आराधना अगर विधि विधान से की जाए तो भगवान शंकर की विशेष कृपा मिलती है। मान्यताओं के मुताबिक, शिव जी को दूध, जल, बिल्वपत्र, चंदन, आक, धतूरा, भांग, चावल, रोली, मोली, केसर, गाजर और बेर अर्पण करने पर वह प्रसन्न हो जाते हैं। शिवरात्रि पर पूजा करने से हर काम पूर्ण होते हैं और बाधाएं हटती हैं। यदि विवाह में अड़चन आ रही है तो शिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर केसर मिला कर दूध चढ़ाएं। शिवरात्रि पर 21 बिल्व पत्रों पर चंदन से ओम नम शिवाय लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। शिवरात्रि पर गरीबों को भोजन कराएं, इससे आपके घर में कभी अन्न की कमी नहीं होगी। गरीबों को दान करने पर आप पर कभी पैसों की कमी नहीं आएंगी। साथ ही पितरों की आत्मा को शांति मिलेगी। पानी में काला तिल मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें व ओम नम शिवाय मंत्र का जप करें। 

इस दौरान 'ओम नम: शिवाय' और 'बम बम भोले' के जयघोष से भोलेनाथ के दर गूंजे हुए हैं। भक्तों का कहना है कि महाशिवरात्रि पर शिव की भक्ति करने से मनोकामना पूरी होती है। इस वर्ष मंगलवार पडऩे से इस व्रत का पुण्य फल और महात्म्य और भी अधिक बढ़ जाएगा।

संबंधित इमेज

indian money के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


जोहानिसबर्ग टी-20 : दक्षिण अफ्रीका का संघर्ष जारी 

जोहानिसबर्ग (उत्तम हिन्दू न्यूज):  सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की...

अमिषा पटेल को यह क्या हो गया, देखिए तस्वीरें

मुम्बई (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिल्म'कहो ना प्यार है', ...

top