Friday, May 25,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

SBI का तोहफा, मिनिमम बैलेंस चार्ज 75 फीसदी घटाया

Publish Date: March 13 2018 12:00:58pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय स्टेट बैंक (स्क्चढ्ढ) ने अपने ग्राहकों को एक बड़ी राहत देने का फैसला लिया है। यह राहत भरा तोहफा बैंक ने लोगों को देने जा रहा है जो अपने बचत खाते में मिनिमम बैलेंस बाए रखने में सक्षम नहीं होते हैं। हम आप को बताते चलें की राहत भरी बात यह है कि एसबीआई ने खाते में मिनिमम बैलेंस न रखने पर लगने वाले चार्ज को 75 फीसदी तक घटा दिया है जो पहले के मुकाबले बहुत कम है। हालांकि यह कटौती 1 अप्रैल से लागू होगी। 

मौजूदा समय में आपको मेट्रो शहरों में 3 हजार रुपए का मिनिमम बैलेंस और अद्र्ध शहरी शाखाओं की बात करें, तो यहां आपको 2 हजार रुपए का मिनिमम बैलेंस रखना होता है।  वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में आपको एक हजार रुपये मिनिमम बैलेंस अपने खाते में बनाए रखना होता है। अब 1 अप्रैल से बैलेंस को न बनाए रखने पर आपको नई दरों के हिसाब से कितना चार्ज देना होगा। मेट्रो शहरों में अगर आप 50 फीसदी से कम मिनिमम बैलेंस बनाए रखते हैं, तो मौजूदा समय में आपको 30 रुपए प्लस 5.4 रुपए के जीएसटी के तौर पर देते हैं।

नई दरों के लागू होने पर: 1 अप्रैल से जैसे ही नई दरें लागू होंगी आपको 75 फीसदी कम चार्ज देना होगा। इस तरह आपको 22.5 रुपए प्लस 4.05 रुपए का जीएसटी मिलाकर 26.55 रुपये हो जाएगा।  यही स्थि‍ति अद्र्ध शहरी और ग्रामीण भागों की शाखाओं में भी होगी। इससे पहले एसबीआई ने मिनिमम बैलेंस की सीमा मेट्रो शहरों के लिए 5 हजार से घटाकर 3 हजार रुपए कर दिया था। इसके साथ ही अद्र्ध शहरी शाखाओं के ग्राहकों के लिए यह सीमा 2 हजार रुपये कर दी गई थी। इसके साथ ही मेट्रो और अर्बन सेंटर्स कैटेगरी में मिनिमम बैलेंस न रखने पर लगने वाले चार्ज भी 20-50 फीसदी तक कम कर दिए।  बता दें कि मिनिमम बैलेंस को लेकर लगने वाले चार्ज खातों में रखी गई रकम के हिसाब से लगते हैं।  चार्जसे की पूरी जानकारी के लिए आप यहां पढें।

 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


श्रीलंकाई बल्लेबाज धनंजय के पिता की गोली मारकर हत्या,  विंडीज दौरे से हटे

कोलंबो (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीलंका क्रिकेट टीम के बल्लेबाज...

महिलाओं के शारीरिक शोषण का आरोपी हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वी ने किया सरेंडर

न्यूयॉर्क (उत्तम हिन्दू न्यूज) : यौन शोषण के आरोपों से घिरे हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वी विंस...

top