Tuesday, June 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

फ्रॉड से बचने के लिए आरबीआई जहर भी पीने को तैयार : उर्जित पटेल

Publish Date: March 14 2018 07:26:39pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाब नेशनल बैंक घोटाले को लेकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर ने बड़ा बयान दिया है। गवर्नर उर्जित पटेल ने आज कहा कि घोटाले की इन खबरों से हम भी दुखी हैं। इसी कारण हम बैंकिंग सेक्टर को बचाने के लिए नीलकंठ बनकर जहर पीने को भी तैयार हैं। 

पीएनबी फ्रॉड के संबंध में पटेल ने कहा कि यह ऑपरेशनल फेल्योर का नतीजा है, जो आरबीआई के दिशानिर्देशों के बावजूद इंटरनल प्रोसेस की नाकामी की वजह से हुआ। इस मामले में आरबीआई का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि आरबीआई ने अपनी मौजूदा लीगल पावर्स के अंतर्गत हर संभव एक्शन लिया। घोटालों से आहत दिख रहे पटेल ने कहा कि देश में ऐसे कई कारोबारी हैं, जो बैंक अधिकारियों से सांठगांठ करके देश को लूटने में लगे हुए हैं और इससे हमारे देश को भारी नुकसान हो रहा है। 

इसी नुकसान से बैंकिंग सेक्टर को बचाने के लिए हमें 'नीलकंठ' बनकर सेक्टर को बचाने के लिए जहर भी पीना पड़ेगा, तो हम इसके लिए तैयार रहेंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी बैंकिंग रेग्युलेटर सभी फ्रॉड्स को पकड़ या उन पर रोक नहीं लगा सकता है। क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन और फाइन जैसी कार्रवाई से फ्रॉड्स पर लगाम लगाई जा सकती है। आपको बता दें कि पीएनबी ने फरवरी में सीबीआई को बैंक में 11,400 करोड़ के फ्रॉड की जानकारी दी थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


बाल बाल बची सऊदी अरब की फुटबाल टीम, उड़ रहे विमान के इंजन में लगी आग (देखें Video)

मॉस्को(उत्तम हिन्दू न्यूज)- फीफा वर्ल्ड कप के लिए पहुंची सऊदी...

top