Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

खुशखबरी : राजस्थान में आज रात से पेट्रोल-डीजल सस्ता, सरकार ने घटाया 4 प्रतिशत वैट 

Publish Date: September 09 2018 08:41:46pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट कम कर दिया है। राजस्थान सरकार की घोषणा के अनुसार यह वैट रेट आज रात के मध्य से लागू हो जाएगा। आपको बता दें कि पेट्रोल व डीजल की कीमत में जबरदस्त बढोतरी को लेकर कल यानी 10 सितंबर को कांग्रेस एवं उसकी सहयोगी पार्टी का भारत बंद है। जानकारी में रहे कि राजस्थान में अभी चुनाव भी होने वाली है। दोनों पेट्रोलियम पदार्थों पर बढ़ रही कीमत के कारण लोग परेशान भी दिख रहे हैं। राजस्थान सरकार ने इसी को देखकर यह निर्णय लिया है। राजस्थान सरकार ने पेट्रोल व डीजल पर 4 प्रतिशत वैट कम करने का ऐलान किया है। 

इधर कांग्रेस शासित दो राज्यों में भी पेट्रोल व डीजल के दाम में कमी के संकेत मिल रहे हैं। ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (एआईसीसी) की हिमाचल प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल ने यह जानकारी दी है। पाटिल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस शासित पंजाब और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों को पेट्रोलियम उत्पादों पर मूल्य वर्धित कर (वैट) कम करने के लिए पहले ही कहा जा चुका है। दरअसल, कांग्रेस चुनाव से पहले यह संदेश देना चाहती है कि उसकी सरकार बनी तो इन पेट्रोलियम पदार्थों पर कीमतें कम होगी। 

पाटिल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में वीरभद्र सिंह की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने वैट में दो प्रतिशत की कमी की थी। कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार के दौरान आवश्यक सामग्रियों के दाम तेजी से बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के विरोध में सोमवार को प्रस्तावित भारत बंद हिमालच प्रदेश में भी शांतिपूर्ण तरीके से प्रभावी होगा। रजनी पाटिल की मानें तो पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के दौरान कच्चे तेल का दाम काफी उच्च स्तर पर था लेकिन इसके बाद भी देश में पेट्रोलियम उत्पादों की दरें कम थीं। उन्होंने कहा कि जनता 2019 के आगामी चुनाव में बीजेपी को सबक सिखाएगी। 

वसुंधरा सरकार के इस फैसले से तेल के दाम में 2 से 2.50 रुपये तक की राहत मिलेगी। उधर महाराष्ट्र सरकार के हवाले से भी खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी राज्य में पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने पर विचार कर रहें हैं। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के लिए 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है, जिसका तमाम विपक्षी दलों ने समर्थन किया है। 

 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top