Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

बंद हो जाएगा Google का ये मशहूर मैसेजिंग ऐप, इस तरह चैट हिस्ट्री को करें सेव 

Publish Date: December 06 2018 05:09:17pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): अगर आप गूगल की स्मार्ट मैसेजिंग Allo ऐप का इस्तेमाल करते है तो आपके लिए बुरी खबर है। ये एेप जल्द ही बंद होने वाली है। जी हां, कंपनी ने बताया कि Allo App मार्च 2019 तक काम करेगा, लेकिन इसके बाद यह उपलब्ध नहीं होगा। अप्रैल में कंपनी ने इस ऐप मे निवेश करना भी बंद कर दिया है। 

इसी के साथ कंपनी ने कर्मचारियों को अन्य प्रोजेक्ट के साथ जोड़ दिया था। केवल इतना ही नहीं, उपलब्ध साधनों को एंड्रॉयड मैसेज टीम के पास भेज दिया गया था। इसके बाद कंपनी ने स्मार्ट रिप्लाई, GIFs और डेस्कटॉप सपोर्ट जैसे Google Allo ऐप के पॉपुलर फीचर्स को Android Messages का हिस्सा बना दिया था। 

अगर आप इस ऐप का इस्तेमाल करते है और चैट्स को लेकर चिंतित है तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिससे अाप अपनी चैट्स को सहेज कर रख सकते है। 

सबसे पहले आपको चैट हिस्ट्री को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अलो ऐप की सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद चैट पर क्लिक करेंगे जिसके बाद आपको दो ऑप्शन मिलेंगे। आप एक्सपोर्ट मैसेज फ्रॉम चैट या एक्सपोर्ट स्टोर मीडिया फ्रॉम चैट में से किसी भी विकल्प का चयन कर सकते हैं। पहला विकल्प केवल मैसेज एक्सपोर्ट करेगा तो वहीं दूसरा विकल्प फोटो, वीडियो और अन्य फाइल को भी स्टोर करने में आपकी मदद करेगा। इस प्रकिया को फॉलो कर आप चैट बैकअप ले सकते है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top