Wednesday, January 23,2019     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

शारदा चिटफंडः पी. चिदंबरम की पत्नी नलिनी को बड़ा झटका, सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट

Publish Date: January 11 2019 06:57:11pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): शरदा चिटफंड घोटाला मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम मुश्किलों में घिर गई है। सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने नलिनी चिदंबरम के खिलाफ कोलकाता की बारासात कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल कर दिया है। नलिनी पर आरोप है कि उन्होंने चिटफंड घोटाले में शामिल सारदा ग्रुप ऑफ कंपनीज से 1.4 करोड़ रुपये प्राप्त किए थे। 

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि नलिनी पर आरोप है कि उन्होंने शारदा समूह की कंपनियों की धनराशि के गबन और फर्जीवाड़े के मकसद से शारदा ग्रुप के मालिक सुदीप्त सेन और अन्य आरोपी लोगों के साथ आपराधिक साजिश की। इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह की पत्नी मनोरंजना सिंह ने नलिनी चिदंबरम को सुदीप्त सेन से मिलवाया था ताकि नलिनी उसके खिलाफ सेबी, आरओसी जैसी विभिन्न एजेंसियों द्वारा होने वाली जांच से निपट सकें।  

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते मद्रास हाईकोर्ट ने ईडी के समन को चुनौती देने वाली नलिनी की याचिका को खारिज कर दिया था। प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में नलिनी को गवाह के तौर पर पेश होने को कहा है।


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


टीम इंडिया को झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम दो वनडे और ट्वंटी-20 सीरीज नहीं खेलेंगे विराट 

नेपियर (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली को न्य...

'83' के साथ बॉलीवुड में कदम रखेंगे एमी विर्क

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाबी गायक एमी विर्क आगामी फिल्म '83' के साथ बॉलीवुड ...

top