Monday, July 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

जेवर एयरपोर्ट तक होगा मेट्रो का विस्तार, कम समय में एयरपोर्ट पहुंचेंगे यात्री 

Publish Date: January 07 2018 12:18:09pm

नोएडा (जेएनएन) : ग्रेटर नोएडा से जेवर एयरपोर्ट को मेट्रो से जोडऩे के लिए यमुना एक्सप्रेव-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की स्पेशल कमेटी ने अपनी मंजूरी दे दी है। इस दूरी पर मेट्रो रूट का ट्रैक एलिवेटिड बनाया जाएगा। जानकारी के मुताबिगक इस रूट को ग्रेटर नोएडा के सेक्टर नॉलेज पार्क-5 से यमुना एक्सप्रेस-वे सेक्टर-20 वाले रास्ते से आगामी समय में बनने वाले जेवर एयरपोर्ट तक ले जाया जाएगा। इस ट्रैक को यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे बनी ग्रीन बेल्ट के ऊपर से ले जाया जाएगा। समिति की इस मंजूरी को अनुमोदन के लिए जल्दी ही इसे प्राधिकरण की बोर्ड मीटिंग में लाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर बीस तक मेट्रो ले जाने के लिए डीएमआरसी से अनुबंध किया था। तत्कालीन सीईओ संतोष यादव ने मेट्रो को जेवर तक ले जाने की योजना तैयार करते हुए डीएमआरसी को विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने को कहा था। करीब दो साल पहले डीएमआरसी ने यह कहते हुए डीपीआर तैयार करने से इन्कार कर दिया था कि अभी क्षेत्र में बसावट नहीं है, इसलिए रिपोर्ट तैयार करना संभव नहीं है। मेट्रो शुरू होने पर जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए यमुना एक्सप्रेस वे के अलावा यात्रियों के पास एक और विकल्प हो जाएगा। कम समय में लोग जेवर हवाई अड्डे तक पहुंच सकेंगे।

 सीईओ की ओर से गठित समिति में ओएसडी लैंड, ओएसडी लॉ, जीएम वित्त, जीएम परियोजना, जीएम नियोजन, वरिष्ठ प्रबंधक को सदस्य सचिव बनाया गया है। समिति की रिपोर्ट पर मेट्रो का प्रस्ताव तैयार कर इसी माह होने वाली बोर्ड बैठक में रखा जाएगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


फाइनल मैच में दखलअंदाजी की पुसी रायट ने ली जिम्मेदारी

मॉस्को (उत्तम हिन्दू न्यूज): फीफा विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुस आए कुछ लोगो...

सरकार व पुलिस की आलोचना के आरोप में तमिल अभिनेत्री गिरफ्तार

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तूतीकोरिन हिंसा को लेकर तमिलनाड...

top