Monday, July 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

गहरी नींद में दिल्ली सरकार, ठंड से 44 बेघर लोगों की मौत

Publish Date: January 08 2018 02:53:04pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): नए साल की शुरुआत से ही पूरा उत्तर भारत गिरते पारे और कोहरे की चपेट में है। पिछले एक सप्ताह से पारा निरंतर नीचे गिर रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में शीतलहरी और लगातार गिरते पारे ने लोगों की मुश्किलें बढ़ाई हैं तो कोहरा भी परेशान कर रहा है। इस वक्त दिल्ली में सभी नाइट शेल्टर भरे हुए हैं। कहीं भी जगह नहीं है। कंपकंपाती सर्दी बेघरों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। खतरनाक ठंड से बेघर लोगों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। दिल्ली में पिछले 6 दिनों में करीब 44 बेघर लोगों की मौत हुई है। 

सीएचडी सेंटर फॉर होलिस्टिक डिवेलपमेंट संस्था ने ये आंकड़े जारी किए। संस्था ने कहा कि ये आंकड़े गृह मंत्रालय की वेबसाइट से निकलवाए गए हैं और ये दर्शाता है कि दिल्ली की जनता बिल्कुल ठीक नहीं है। सीएचडी के सुनील अलीदा ने बताया कि जोनल पुलिस रात में सड़क से शवों को उठाती है और अब तक केवल जनवरी में 44 बेघरों के शव को उठाया गया है। दिल्ली सरकार सुकुन की नींद सो रही है तो दूसरी तरफ बेघर लोग ठंड से मर रहे है। उनके लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया है।

बता दें कि रैनबसेरों की कमी और ठंड से बचाव के उपायों की कमी के चलते पिछले हफ्ते 4 जनवरी को 24 घंटे में उत्तरप्रदेश में ठंड के कारण 60 बेसहारा लोगों की मौत हो गई थी। वहीं ठंड की वजह से पूर्वांचल में 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि बरेली डिविजन में तीन इलाहाबाद डिविजन में 11 और बुंदेलखंड क्षेत्र में 28 लोगों की मौत हो गई। हालांकि, इसे लेकर कोई भी अधिकारी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है।





 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


फाइनल मैच में दखलअंदाजी की पुसी रायट ने ली जिम्मेदारी

मॉस्को (उत्तम हिन्दू न्यूज): फीफा विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुस आए कुछ लोगो...

सरकार व पुलिस की आलोचना के आरोप में तमिल अभिनेत्री गिरफ्तार

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तूतीकोरिन हिंसा को लेकर तमिलनाड...

top