Monday, July 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

दिल्ली को दहलाने की साजिश का भंडाफोड़, हथियारों का जखीरा बरामद 

Publish Date: January 10 2018 06:43:58pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पुलिस ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हथियारों की तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर 14 अत्याधुनिक हथियारों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। दक्षिणी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त रोमिल बानिया ने बताया कि आरोपी की पहचान मथुरा निवासी 26 वर्षीय इकबाल के रूप में की गयी है। इकबाल के पास से 14 अत्याधुनिक पिस्तौल बरामद हुयी है। इकबाल को पुलिस ने बत्रा अस्पताल के पास एम बी रोड से गिरफ्तार किया है।

पुलिस से पूछताछ में उसने बताया कि वह मध्यप्रदेश के खरगोन और सेंधवा से गैरकानूनी तरीके से हथियार लाकर दिल्ली में स्थानीय तस्करों को बेचता है। उसने बताया कि वह पिछले एक साल से यह काम कर रहा है। दिल्ली में वह मुफीद नाम के एक हथियार तस्कर के साथ मिलकर काम करता है और अबतक आठ -दस बार हथियार यहां लाकर बेच चुका है। बानिया के मुताबिक हथियारों की तस्करी तथा गैर कानूनी तरीके से हथियार बनाने वाली इकाइयों का पता लगाने और उनकी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के लिए पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक की अध्यक्षता में पुलिस अधिकारियों की एक बैठक आठ दिसंबर को हुयी थी जिसमें दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश,हरियाणा,राजस्थान ,पंजाब बिहार तथा मध्यप्रदेश के आला अधिकारियों ने हिस्सा लिया था।

इस बैठक में बड़वानी जिले के सेंधवा तथा खरगोन जिले के सीमावर्ती इलाकों और बिहार के मुंगेर में हो रही ऐसी गतिविधियों के बारे में अहम सूचनाएं साझा की गयी थीं। इसी क्रम में दक्षिणी दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली कि सेंधवा और खरगोन जिले की सीमा से सटे याल वन्य जीव उद्यान क्षेत्र में गैरकानूनी तरीके से हथियार बनाने की इकाइयां काम कर रही हैं। यहां बने हथियार चोरी छिपे दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र भेजे जा रहे हैं जिनकी औसतन कीमत 30 से 50 हजार रूपए होती है। इन्हीं सूचनाओं के आधार पर हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोहों के खिलाफ कार्रवाई शुरु की गई। पुलिस हथियार तस्करी में लगे गिरोह के बारे में इकबाल से गहन पूछताछ कर रही है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


फाइनल मैच में दखलअंदाजी की पुसी रायट ने ली जिम्मेदारी

मॉस्को (उत्तम हिन्दू न्यूज): फीफा विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुस आए कुछ लोगो...

सरकार व पुलिस की आलोचना के आरोप में तमिल अभिनेत्री गिरफ्तार

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तूतीकोरिन हिंसा को लेकर तमिलनाड...

top