Monday, July 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

हाई कोर्ट ने CBSE से किया सवाल, बताएं कब होगा मैथ्स का पेपर

Publish Date: April 02 2018 05:50:10pm

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : बीते दिनों 10वीं मैथ्स और 12वीं इकोनॉमिक्स के पेपर लीक होने के बाद सीबीएसई ने इन्हें रद्द कर दिया था। हाल ही में सीबीएसई ने नोटिफिकेशन जारी कर 12वीं इकोनॉमिक्स के पेपर को 25 अप्रैल को पुन करवाने की जानकारी दी है लेकिन 10वीं मैथ्स के पेपर पर अभी तक स्थिति साफ नहीं की है। अब इस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीएसई को आदेश देते हुए 16 अप्रैल तक इस बारे में जानकारी देने को कहा है। 

दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीएसई को10वीं मैथ्स की पुन परिक्षा करवाने की योजना के बारे में पुछते हुए कहा है कि इस बारे में फैसला लें और 16 अप्रैल तक कोर्ट को इस बारे में अवगत करवाएं। गौर हो कि सीबीएसई ने 10वीं मैथ्स की परिक्षा जुलाई में करवाने की बात कही थी। इस बारे में कोर्ट ने सीबीएसई से पूछा कि छात्र जुलाई तक पुन परीक्षा का इंतजार कैसे करेंगे और तब तक छात्रों को कैसे लटकाए रखेंगे। हाई कोर्ट का कहना है कि जुलाई में पुन परीक्षा करवाने से छात्रों के अकैडमिक इयर की बर्बादी और उनके 'सिर पर तलवार लटकाने' के समान है। 10वीं के रिजल्ट पर ही 11वीं और 12वीं में स्ट्रीम चुनने का फैसला होता है। कोर्ट ने सीबीएसई को पुन परीक्षा पर फैसला लेने और 16 अप्रैल तक इस बारे में कोर्ट को अवगत कराए। 

उधर इस बारे में सीबीएसई का कहना है कि 10वीं गणित की पुन परीक्षा के बारे में अभी इसलिए फैसला नहीं लिया गया है क्योंकि जांच की जा रही है। इसी से पता चलेगा कि पेपर लीक देश भर में हुआ था या यह सिर्फ दिल्ली और हरियाणा तक सीमित था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


फाइनल मैच में दखलअंदाजी की पुसी रायट ने ली जिम्मेदारी

मॉस्को (उत्तम हिन्दू न्यूज): फीफा विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुस आए कुछ लोगो...

सरकार व पुलिस की आलोचना के आरोप में तमिल अभिनेत्री गिरफ्तार

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तूतीकोरिन हिंसा को लेकर तमिलनाड...

top