Tuesday, August 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

मंदिर ने महिला का श्राद्ध करने से किया इंकार, कहा- मुस्लिम से की शादी के बाद नहीं रही हिन्दू

Publish Date: August 10 2018 06:27:40pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : देश की राजधानी दिल्ली में एक मंदिर ने महिला का श्राद्ध करने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि महिला का पति मुस्लिम था। रिपोर्ट्स के मुताबिक कोलकाता निवासी मोहम्मद इम्तियाजुर रहमान ने दिल्ली में अपनी पत्‍नी का श्राद्ध करवाने के लिए 6 अगस्त को बुकिंग भी करवाई थी और उसे 12 अगस्त की तारीख दी गई। लेकिन 8 अगस्त को उसकी बुकिंग रद्द कर दी गई। यह चितरंजन पार्क स्थित एक मंदिर की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सोसायटी की ओर से कॉल करने पर पहले तो मोहम्मद इम्तियाजुर रहमान का नाम पूछा गया। इसके बाद उसकी बुकिंग रद्द कर दी गई और कहा कि वह जमा किए अपने पैसे वापस ले सकते हैं। निवेदिता घटक की मौत पिछले सप्ताह दिल्‍ली में मल्टी-ऑर्गन फेल्योर की वजह से हुई थी जिसके बाद हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार उसका अंतिम संस्कार निगम बोध घाट पर किया गया। इम्तियाजुर रहमान और निवेदिता घटक ने धर्म परिवर्तन किए बिना अंतर-धार्मिक विवाह की अनुमति देने वाले स्पेशल मैरिजिज़ एक्ट के तहत 20 साल पहले शादी की थी। 

इस बारे में मंदिर सोसायटी के का कहना है कि मुस्लिम धर्म में शादी करने के बाद लड़की का धर्म अपने आप मुस्लिम हो जाता है। ऐसे में हिंदू रीति-रिवाज से उसका श्राद्ध कैसे किया जा सकता है? 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


भारतीय महिला हैंडबाॅल टीम की भी हार से शुरूआत

जकार्ता (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय पुरूष हैंडबॉल टीम की तरह महिला टीम की भी 18वें एशियाई...

आलिया ने रणबीर के साथ अपने संबंधों पर उड़ अफवाहों पर दिया ये बयान

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अभिनेत्री आलिया भट्ट का कहना है कि वह अफवाहों पर ध्यान नहीं द...

top