Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

भाजपा को राशन कार्ड रद्द करने पर गरीबों की हाय लगेगी : केजरीवाल

Publish Date: September 05 2018 06:39:43pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि 'गरीबों के राशन कार्ड को जान-बूझकर काटने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को गरीबों की हाय लगेगी।' उन्होंने केंद्र के आदेशों का पालन करने वाले अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। केजरीवाल का यह बयान ट्विटर पर आम आदमी पार्टी (आप) विधायक गुलाब सिंह के उस वीडियो पर आया है जिसमें मटियाला विधानसभा की एक महिला उप राज्यपाल अनिल बैजल से उसे राशन कार्ड उपलब्ध करने के लिए कह रही है जिससे वह अपने दो बच्चों का पेट भर सके। उसका राशन कार्ड रद्द कर दिया गया है। 

गुलाब सिंह के ट्वीट को शेयर करते हुए केजरीवाल ने कहा, "इन सब गरीबों की हाय अफसरों के जरिए जबरदस्ती गरीबों के राशन कार्ड कटवाने वाली भाजपा को लगेगी। उन अफसरों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए जिन्होंने गैरकानूनी तरीके से भाजपा के आदेशों का पालन किया है।"

दिल्ली सरकार ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में 2.53 लाख राशन कार्डो की पुनर्बहाली के आदेश दिए थे और अधिकारियों को चेतावनी दी थी कि वैध लाभकर्ताओं की भूख से मौत के जिम्मेदार वे खुद होंगे।दिल्ली सरकार ने दावा किया है कि दिल्ली खाद्य आयुक्त ने खाद्य एवं नाआपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन के ऐतराज के बावजूद जुलाई और अगस्त के बीच 2.5 लाख राशन कार्ड कथित रूप से रद्द कर दिए थे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top