Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

मारपीट मामले में फंसे AAP विधायक, दो लाख जुर्माना

Publish Date: September 06 2018 07:24:37pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पटियाला हाउस अदालत के अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी समर विशाल ने एक युवक के साथ मारपीट के मामले तुगलकाबाद सीट से आम आदमी पार्टी(आप)विधायक सही राम पहलवान और दो अन्य पर दो-दो लाख रुपए का जुर्माना ठोंका है। न्यायाधीश विशाल ने इस मामले में गुरुवार को फैसला सुनाते हुए आप विधायक के अलावा दो अन्य सुभाष और ललित को भी दो-दो लाख रुपए जुर्माना भरने का आदेश दिया है। यह मामला सितंबर 2016 का है। मामले में फैसला देते हुए विशाल ने विधायक को जेल की सजा नहीं देते हुए कहा कि इस मामले में घायल योगेंद्र बिधूड़ी को मामूली चोटें आई थीं और अभियुक्त को सुधरने का एक मौका देना चाहते हैं। इसलिए उन्हें कारावास की सजा नही दी जा रही है। श्री विशाल ने पीडि़त को डेढ़ लाख रुपए क्षतिपूर्ति देने का आदेश भी दिया।

अदालत ने एक अगस्त को इस मामले में आप विधायक और दो अन्य को दोषी करार दिया था। तीनों अभियुक्तों को भारतीय दंड संहिता की धारा 324. धारा 341 और धारा 34 के तहत सजा सुनाई गई । इस मामले में अधिकतम तीन वर्ष की कैद का भी प्रावधान है। पहलवान और दोनों अन्य दोषियों ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया था और कहा कि जिस समय यह वारदात हुई वह घटनास्थल पर मौजूद ही नहीं थे। उनका कहना था कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top