Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

वैन से जुड़ेंगे 2992 जिला एवं अधीनस्थ अदालत परिसर

Publish Date: September 09 2018 10:17:19am

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- देश भर के 2992 जिला तथा अधीनस्थ अदालत परिसर वाइड एरिया नेटवर्क(वैन) के माध्यम से जोड़े जाएंगे जिनमें 547 एेसेे परिसर भी शामिल हैं जहां संचार की कोई सुविधा नहीं है। 

न्याय विभाग ने इस संदर्भ में 167 करोड़ रुपये की लागत से भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) को प्रतिष्ठित ई-कोर्ट वैन परियोजना आवंटित की है। ई-कोर्ट परियोजना ने उच्चतम न्यायालय की ई-समिति की निगरानी में महत्वपूर्ण प्रगति की है। परियोजना ने देश के 16,089 जिला और और अधीनस्थ अदालतों में मामलाें की सूचना से संबंधित सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर और लोकल एरिया नेटवर्क लगाकर उनके कम्प्यूटरीकरण की बड़ी उपलब्धि हासिल की है। 

ई-कोर्ट मिशन मोड प्रोजेक्ट फेज-2 (2015-19) के प्रमुख घटकों में से एक वैन की स्थापना है, जो देश के सभी जिलों तथा अधीनस्थ अदालत परिसरों को जोड़े। इससे न्यायिक व्यवस्था की समग्र कार्यक्षमता में वृद्धि होगी तथा कार्यप्रणाली में पारदर्शिता आयेगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top