Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

AAP की मुश्किलें बढ़ीं, चुनाव आयोग ने मांगा चंदे का हिसाब

Publish Date: September 11 2018 04:49:20pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढऩे वाली हैं। आज चुनाव आयोग ने पार्टी को नोटिस जारी कर चंदे को लेकर सवाल पूछा है। ये सवाल वित्त वर्ष 2014-15 के आंकड़ों को लेकर पूछा गया है। नोटिस में पार्टी के आयकर विवरण और आयोग को दिए गए दस्तावेज़ों में अंतर बताया गया है। आयोग की ओर से कहा गया है कि पार्टी को चंदे में मिली रकम का हिसाब अलग-अलग है। मुख्य तौर से आम आदमी पार्टी के खिलाफ तीन आरोप लगाए गए हैं। आप नेताओं ने हवाला डीलर्स के जरिए दान ली और वेबसाइट पर दान के संबंध में गलत जानकारी दी गई। इसके साथ ही 13.16 करोड़ की दान की रकम का कोई हिसाब किताब नहीं है। इसके अलावा ये भी आरोप है कि दानदाताओं के बारे में सही जानकारी नहीं दी गई है। 
 

आयोग ने आज आम आदमी पार्टी को चुनाव चिन्ह(आरक्षण एवं आवंटन) आदेश 1968 की धारा 16ए के तहत नोटिस जारी कर उसे 20 दिन के भीतर इसका जवाब देने को कहा है। आयोग ने अपने नोटिस में यह भी कहा है कि उपरोक्त नियमों का उल्लंघन करने के लिए क्यों न उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। 

दरअसल इनकम टैक्स विभाग ने चुनाव आयोग को जो रिपोर्ट भेजी उसमें तीन आरोप हैं। पहला आम आदमी पार्टी के बैंक खाते में 67.67 रुपये क्रेडिट हुए जबकि पार्टी ने अपने खातों में 54.15 करोड़ रुपए ही दिखाए यानी 13.16 करोड़ रुपए का हिसाब नहीं मिला और यह अज्ञात स्रोतों से माने गए। इसी प्रकार हवाला कारोबारी से पैसा रिपोर्ट में कहा गया है कि आम आदमी पार्टी ने 2 करोड रुपए हवाला ऑपरेटर से लिए और इनको चंदे के रुप में दिखाया। साथ ही रिपोर्ट में कहा गया कि आम आदमी पार्टी ने अपनी वेबसाइट पर और चुनाव आयोग को चंदे की गलत जानकारी दी।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


रिएल एस्टेट कंपनी के ब्रांड एंबेसडर बनकर फंसे गौतम गंभीर, कोर्ट ने जारी किया वारंट 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हाल ही में क्रिकेट से संन्यास...

नहीं रहे मराठी फिल्म निर्देशक यशवंत भालकर, 61 वर्ष में हुआ निधन 

कोल्हापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर...

top