Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

महापरिनिर्वाण दिवस पर राष्ट्र ने अम्बेडकर को दी श्रद्धांजलि

Publish Date: December 06 2018 11:06:31am

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नेतृत्व में राष्ट्र ने गुरुवार को बाबा साहेब डॉ. बी.आर. अम्बेडकर को उनके 63वें महापरिनिर्वाण दिवस पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। 

संसद भवन परिसर में आयोजित एक समारोह में श्री कोविंद के साथ उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भारतीय संविधान के जनक डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्पाजंलि अर्पित की। इस अवसर पर सर्वधर्म सभा का भी आयोजन किया गया। बाबा साहेब को श्रद्धांजलि देेने वाले नेताओं में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ. थावर चंद गहलोत, राज्य मंत्री रामदास अठावले, कृष्णपाल गुर्जर, विजय सांपला और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी तथा कई सांसद भी शामिल थे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी राजा ने भी डॉ. अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस समारोह का आयोजन सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के अधीन एक स्वायत्त संगठन अम्बेडकर फाउंडेशन ने किया गया था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top