Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

मंजीत सिंह जीके ने डीएसजीपीसी चीफ के पद से इस्तीफे का किया ऐलान, नई कार्यकारिणी होगी गठित

Publish Date: December 06 2018 08:42:54pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीपीसी) के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने आज अपने पद से त्यागपत्र देने का ऐलान किया। इसके साथ ही जनरल हाउस की बैठक तीन माह पहले ही कराने की घोषणा कर दी गई है। इसके लिए निर्वाचन अधिकारी से आग्रह किया गया कि 27 से 29 तारीख के बीच जनरल हाउस की बैठक बुलाई जाए ताकि नए पदाधिकारियों का चुनाव हो सके। जब तक नई कार्यकारिणी चुनी नहीं जाती पुरानी कार्यकारिणी काम करती रहेगी। आज जीके की अध्यक्षता में कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई। इसमें नई कार्यकारिणी की चुनाव कराने का फैसला पास किया गया। 

इस्तीफे के कारणों की वजहें
कुछ माह से दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष जीके पर जहां भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे थे वहीं उनके महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा से भी मतभेद सतह पर आ गए थे। मतभेद की वजह से पिछले दिनों जीके ने वरिष्ठ उपाध्यक्ष को और सिरसा ने उपसचिव को जिम्मेदारी सौंपकर अपने कार्यालय से दूरी भी बना ली थी। 

ये है प्रावधान
जीके के मुताबिक 21 दिनों का नोटिस देकर कार्यकारी का नया चुनाव कराया जा सकता है। कमेटी भंग नहीं हुई है। जनरल हाउस की बैठक में पांच पदाधिकारियों के साथ ही 10 कार्यकारी सदस्यों का चुनाव होगा।

सिद्धू पर बोला था हमला
मंजीत सिंह जीके ने हाल ही में स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को कहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू को कभी समझा नहीं जा सकता। कभी वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की तारीफ करते थे, अब विरोध करते हैं। कभी वे सोनिया गांधी को इटैलियन मम्मी कहा करते थे। आज उनकी तारीफ में कसीदे गढ़ते हैं।  ताजा मामले में उन्होंने अपने ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को निशाना बनाया है। ऐसा लगता है कि वह पंजाब के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं।'
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top