Wednesday, January 23,2019     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

खदान में फंसे श्रमिकों को बचाने के प्रयास जारी रखें, चमत्कार होते रहते हैं : सुप्रीम कोर्ट

Publish Date: January 11 2019 02:20:23pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): उच्चतम न्यायालय ने मेघालय की पूर्वी जैंतिया पहाड़ी स्थित कोयला खदान में फंसे खनिकों को बचाने के लिए प्रयास जारी रखने एवं विशेषज्ञों की मदद लेने का केंद्र एवं राज्य सरकार को कहा है। न्यायमूर्ति अर्जन कुमार सिकरी की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार बचाव अभियान जारी रखे, क्योंकि चमत्कार होते रहते हैं। 

न्यायमूर्ति सिकरी ने कहा, आप बचाव अभियान जारी रखे, क्या पता सभी खनिक या उनमें से कुछ अभी तक जिंदा हों। चमत्कार होते रहते हैं। न्यायालय ने, हालांकि यह भी पूछा कि अवैध खनन करने वाले व्यक्तियों और इसकी अनुमति देने वाले अधिकारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा रही है? गत वर्ष 13 दिसम्बर से फंसे खनिकों को बाहर निकालने के लिए नौसेना, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल, ओडिशा फायर सर्विस, राज्य आपदा प्रबंधन कोष सहित विभिन्न एजेंसियों के कम से कम 200 बचावकर्मी इस अभियान में जुटे हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


टीम इंडिया को झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम दो वनडे और ट्वंटी-20 सीरीज नहीं खेलेंगे विराट 

नेपियर (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली को न्य...

'83' के साथ बॉलीवुड में कदम रखेंगे एमी विर्क

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाबी गायक एमी विर्क आगामी फिल्म '83' के साथ बॉलीवुड ...

top