Thursday, July 19,2018     ई पेपर
हरियाणा

हरियाणा में हाड़ कंपा रही ठंड,राहत की नहीं उम्मीद

Publish Date: January 11 2018 08:25:34pm

 चंडीगढ़(उत्तम हिन्दू न्यूज): हरियाणा में शीतलहर पूरे यौवन पर है। ठंडी हवाओं के कारण हाड़ कंपाने वाली ठंड ने लोगों की हालत बुरी कर दी है और फिलहाल इससे राहत की उम्मीद नहीं। पहाड़ों में बर्फबारी के कारण प्रदेश में तापमान लगातार गिरता जा रहा है। पाला पडऩे से फसलों खासकर सब्जियों के लिए खतरा पैदा हो गया है। राज्य में करनाल सबसे ठंडा स्थान है। यहां तापमान  2.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। वैसे कोहरे से अब राहत मिल रही है और बृहस्पतिवार को राज्य के अधिकतर हिस्से में सुबह कोहरा नजर नहीं आया।
हरियाणा में पिछले कई दिनों से भीषण शीतलहर चल रही है और ठंडी हवाओं के कारण ठिठुरन ने बुरा हाल कर दिया। दिन में धूप निकलने से राहत मिल रही है, सुबह और शाम में हाड़ कंपानेवाली सर्दी पड़़ रही है। 10 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से ठंडी हवाएं चल रही हैं। ठंड के कारण जींद में बुधवार को 45 वर्षीय प्रेम की मौत हो गई।
करनाल स्थित केंद्रीय मृदा लवणता अनुसंधान संस्थान के मुताबिक आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आ सकती है। हिसार के हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मौसम 15 जनवरी तक खुश्क रहेगा। इस दौरान सुबह और रात को धुंध व कोहरा छाने की संभावना है। उत्तर पश्चिमी धीमी गति से हवाएं चलने से तापमान में गिरावट के कारण पाला भी पड़ सकता है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


इंडियन एरोज फुटबाल क्लब के कोच माटोस का इस्तीफा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): फुटबाल क्लब इंडियन एरोज के कोच लुइस नोर्टन दे माटोस की व्य...

'सूरमा' की टीम ने झज्जर पुलिस को सराहा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिल्म 'सूरमा' की टीम ने झज्जर पुलिस द्वारा दुबलधन गांव...

top