Thursday, July 19,2018     ई पेपर
हरियाणा

जिंदल यूनिवर्सिटी गैंगरेप मामला:  गैंगरेप के मुख्य दोषियों की रिहाई पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई नाराजगी

Publish Date: January 11 2018 08:26:40pm

सोनीपत(उत्तम हिन्दू न्यूज): हरियाणा के बहुचर्चित जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी गैंगरेप मामले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने गैंगरेप के दो मुख्य दोषियों के हाईकोर्ट के आदेश के बाद रिहाई पर नाराजगी जताई । कोर्ट ने कहा कि कानून हमें रोजाना नई चीजें सीखने को देता है। ये दुर्लभ केस है, जहां ट्रायल के दौरान आरोपी जेल में रहे, लेकिन सजा के बाद जमानत मिल गई। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोर्ट इस तरह नहीं चलने देंगे। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले के तीसरे दोषी विकास गर्ग के खिलाफ जारी गैर-जमानती वारंट पर रोक लगा दी और 18 जनवरी को इस मामले की सुनवाई करेगा। 6 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाई थी। सुप्रीम कोर्ट ने पीडि़ता की अर्जी पर आरोपी छात्रों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। इसके मुताबिक तीनों को सरेंडर करना था, लेकिन वो भी तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं। 
 11 अप्रैल 2015 को ओपी जिंदल यूनिवर्सिटी में गैंगरेप का सनसनीखेज मामला सामने आया था। यूनिवर्सिटी में लॉ डिपार्टमेंट के तीन छात्रों ने यूनिवर्सिटी की 20 साल की छात्रा को ब्लैकमेल कर दो साल तक उसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए विवश किया था। बीबीए की छात्रा ने 11 अप्रैल 2015 को राई थाना में गैंगरेप का मामला दर्ज कराया था।
 छात्रा ने आरोप लगाया था कि तीनों के कब्जे में उसकी आपत्तिजनक तस्वीर है। आरोपी नवंबर 2013 से ब्लैकमेल कर उसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए विवश कर रहे हैं। तीनों आरोपी लॉ डिपार्टमेंट के अंतिम वर्ष के छात्र थे। उनके खिलाफ गैंगरेप और आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज किया गया था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


इंडियन एरोज फुटबाल क्लब के कोच माटोस का इस्तीफा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): फुटबाल क्लब इंडियन एरोज के कोच लुइस नोर्टन दे माटोस की व्य...

तापसी ने मुल्क के लिए अमिताभ से ली प्रेरणा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू ने अपनी आने वाली फिल्म मुल्क में...

top