Sunday, May 27,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

इंस्पेक्टरी राज खत्म करेंगे, सुरक्षा की होगी पूरी गारंटी और खुशहाली: हुड्डा

Publish Date: February 11 2018 01:36:09pm

चंडीगढ़/उत्तम हिन्दू न्यूज: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने सत्ता में आने पर इंस्पैक्टरी राज समाप्त करने तथा जनता और व्यापारियों को सुरक्षा का माहौल प्रदान करने का आज आश्वासन दिया। हुड्डा ने अपने यहां स्थित आवास पर हरियाणा से पहुंचे व्यापारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अगर जनता ने मौका दिया, तो सबसे पहले प्रदेश में इंस्पेक्टरी राज खत्म किया जाएगा और व्यापारियों की सुरक्षा की पूरी गारंटी सरकार लेगी। उन्होंने इसके साथ ही व्यापारियों की आवाज बुलंद करने के लिए ऐतिहासिक नगरी पानीपत की धरा पर 18 फरवरी को व्यापारी सम्मेलन करने का भी ऐलान किया।  

पूर्व मुख्यमंत्री ने व्यापारियों का आहवान किया कि वे हौंसला रखें, वह उनके संघर्ष में उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़े हैं। इस मौके पर उद्योगपति तथा राज्य की पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल भी उपस्थित थीं। हुड्डा ने कहा कि व्यापारी देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ होते हैं। अगर व्यापार नहीं होगा, तो कोई भी देश और प्रदेश तरक्की नहीं कर सकता है। लेकिन भाजपा सरकार ने पहले नोटबंदी और इसके बाद जीएसटी लागू कर व्यापारी के जख्मों पर कथित तौर पर नमक छिड़कने का काम किया है। 

इससे कारोबार हाशिये पर आ गया है, तो रोजगार के अवसर भी समाप्त हो गए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार पर तेल का खेल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि गत लगभग चार साल में केंद्र सरकार ने तेल के दाम लगातार बढ़ाये हैं जबकि अंतरराष्ट्रीय राष्टीय बाजार में कच्चे तेज की कीमतें कम हुई हैं। उन्होंने दावा कि गत डेढ़ साल में अकेले तेल से ही केंद्र सरकार ने करीब तीन लाख करोड़ रूपये का मुनाफा कमाया है। जबकि यह जनता के हिस्से का पैसा था। उन्होंने कहा कि यह लाभ सीधे उपभोक्ता को मिले, इसके लिए इसे जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए। सरकार यह नहीं समझ पा रही है कि तेल की कीमत कम होने से महंगाई भी कम होती है। उन्होंने अपने प्रस्तावित जनक्रांति रथयात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि इसका मकसद प्रदेश में भाईचारा बहाल करना, बदलाव और खुशहाली लाना है। इस मौके पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा और पूर्व विधायक भारत भूषण बत्रा तथा पार्टी के अन्य नेता उपस्थित थे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


IPL-11: हाई-वोल्टेज फाइनल मुकाबले में आज भिड़ेंगे चेन्नई-हैदराबाद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स ह...

इस हाल में हुई पाकीजा की हीरोइन की मौत

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : फिल्म पाकीजा से सुर्खियां बटोरने...

top