Sunday, May 27,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

शाह की रैली पर छाए एनजीटी के बादल

Publish Date: February 13 2018 07:57:44pm

जींद/नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की 15 फरवरी को होने वाली बाइक रैली में लगातार अड़चनें आ रही हैं। मंगलवार को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) में फिर सुनवाई हुई। इस दौरान हरियाणा स्टेट प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने अपना जवाब दाखिल किया, जबकि पर्यावरण मंत्रालय व केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कोई जवाब नहीं दिया है। इनके जवाब दाखिल करने के बाद ही एनजीटी इस मामले पर फैसला सुनाएगा। 14 फरवरी को शिवरात्रि की छुट्टी है, ऐसे में इस मामले पर अब 15 फरवरी को एनजीटी कोई फैसला सुनाएगा। ऐसे में यह देखना मुख्य रहेगा कि रैली उस दिन एनजीटी के आदेश से पहले होती है या बाद में। 
 गौरतलब है कि 9 फरवरी को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने इतनी संख्या में पहुंच रही बाइक से होने वाले प्रदूषण पर केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया था।
 जस्टिस एसपी वांगड़ी की अध्यक्षता वाली बेंच ने पर्यावरण मंत्रालय, हरियाणा सरकार, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को नोटिस जारी कर 13 फरवरी तक जवाब मांगा था।
 एडवोकेट विक्टर ढिस्सा ने एनजीटी में दायर याचिका में बाइक की संख्या कम करवाने का आग्रह किया था।
 पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने भी केंद्र और हरियाणा सरकार को शाह की बाइक रैली को लेकर नोटिस जारी कर रखा है। यह नोटिस अराइव सेफ सोसायटी द्वारा डाली गई याचिका पर जारी किया गया था। इस पर भी हरियाणा सरकार को 14 फरवरी को जवाब देना है। 
महज 424 मीटर ही बाइक पर चलेंगे शाह
 रैली में अमित शाह महज 424 मीटर की दूरी ही बाइक से तय करेंगे। रैलीस्थल से मात्र 8 एकड़ दूर खेतों में दो हेलीपैड बनाए गए हैं।  वह हेलिकॉप्टर से आएंगे और उसके बाद हेलीपैड से बाइक पर सवार होंगे। इसके लिए हेलीपैड से लेकर सड़क तक के तीन एकड़ कच्चे रास्ते को दुरुस्त किया जा रहा। 
जींद में अब तक पैरामिलिट्री फोर्स की 30 कंपनी पहुंचीं
. बीजेपी की बाइक रैली को लेकर सोमवार तक जींद में पैरामिलिट्री फोर्स की 30 कंपनियां पहुंच चुकी हैं। इसके अलावा दूसरे जिलों से काफी संख्या में पुलिसकर्मी जींद पहुंचे हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


IPL-11: हाई-वोल्टेज फाइनल मुकाबले में आज भिड़ेंगे चेन्नई-हैदराबाद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स ह...

इस हाल में हुई पाकीजा की हीरोइन की मौत

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : फिल्म पाकीजा से सुर्खियां बटोरने...

top