Sunday, June 24,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

अब हरियाणा में आधुनिक और वातानुकुलित सिनेमा हाल पहुंचेंगा गांव की दहलीज पर:कौशिक

Publish Date: March 13 2018 08:09:05pm

कुरुक्षेत्र (पंकज अरोड़ा) बालीवुड के प्रसिद्ध हास्य कलाकार एवं निर्माता, निर्देशक सतीश कौशिक ने कहा कि पुराने समय में लोग फिल्में देखने के लिए सिनेमाघरों में जाते थे, लेकिन अब हरियाणा में आधुनिक और वातानुकुलित सिनेमा हाल गांव की दहलीज तक पहुंचेंगा ताकि आमजन अच्छे वातावरण में बैठकर फिल्मों के माध्यम से मनोरंजन कर सके। अहम पहलु यह है कि इस योजना से सिनेमा जगत को भी सरंक्षित करने का काम किया जा सकेगा। वे मंगलवार को कुरुक्षेत्र उपायुक्त कार्यालय में उपायुक्त डा. एसएस फुलिया से हरियाणा प्रदेश में सिनेमाघरों के नए कन्सेप्ट को लेकर चर्चा कर रहे थे। 
    इससे पहले उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने निर्माता, निर्देशक सतीश कौशिक का लघु सचिवालय पहुंचने पर पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया और नए कन्सेप्ट पर लम्बी चर्चा भी की है। निर्देशक सतीश कौशिक ने कहा कि थियेटर की प्रथा और कला धीरे-धीरे कम हो रही है। हरियाणा प्रदेश में केवल गुरुग्राम और फरीदाबाद में ही कुछ थियेटर बचा है, बाकी जिलों में थियेटर अपनी पहचान खो चुका है। इस पहचान को बरकरार रखने के प्रयास किए जाने जरुरी है, ताकि कला, कलाकारों और सिनेमा को संरक्षण मिल सके। उन्होंने कहा कि छतीसगढ़ व गोवा की तर्ज पर हरियाणा प्रदेश में पिक्चर टाईम के कन्सेप्ट को लाया जाएगा। इस योजना के तहत हरियाणा प्रदेश के गांवों में अस्थाई सिनेमाघर स्थापित किए जाएंगे ताकि लोगों को गांव में ही किफायती दामों पर अच्छी फिल्में दिखाई जा सके। पिक्चर टाईम के सुशील चौधरी के साथ मिलकर डी सतीश कौशिक एंटरटेनमेंट हरियाणा प्रदेश में पिक्चर टाईम के कन्सेप्ट को शुरु करेगी। गांव में जो अस्थाई सिनेमा घर स्थापित किए जाएंगे, वे वातानुकुलित होने के साथ-साथ सुविधाजनक सीटो व तमाम सुविधाओं से लैस होंगे। यह सिनेमाघर मल्टीपलैक्स हाल को भी मात देगा। इन सिनेमाघरों के माध्यम से जहां फिल्में दिखाकर लोगों का मनोरंजन किया जाएगा वहीं शिक्षा और संस्कारों से जुड़ी फिल्मों तथा सरकार की योजनाओं और नीतियों को भी दिखाया जाएगा ताकि सरकार की योजनाएं आम व्यक्ति तक पहुंच सके।
ब्रहमसरोवर पर होगी 18 मार्च को शुटिंग
    बालीवुड हास्य अभिनेता एवं डायरैक्टर, निर्माता सतीश कौशिक द्वारा बनाई जा रही पहली हरियाणवी फिल्म छोरियां छोरों से कम नहीं होती की शूटिंग 18 मार्च को ब्रहमसरोवर पर होगी और यह शुटिंग 3 दिन चलेगी। उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने कहा कि यह फिल्म सभी के लिए बहुत ही शिक्षाप्रद साबित होगी क्योंकि हरियाणा सरकार ने भी बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान चलाया हुआ है जिसके कारण लोगों की मानसिकता में परिवर्तन आया है। उन्होने कहा कि हरियाणा में फिल्म के निर्माण से युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


पुर्तगाल की सारी उम्मीदें रोनाल्डो के करिश्मे पर

सारांस्क (उत्तम हिन्दू न्यूज): पुर्तगाल की फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकऑउट दौर म...

राणा दग्गुबाती ब्लड प्रेशर से जुड़ी समस्याओं से पीड़ित

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता राणा दग्गुबाती ने कहा कि वह ब्लड प्रेशर से जुड़ी समस्...

top