Sunday, July 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

तंजानिया के प्रतिनिधिमंडल ने देखा किसानों के खाते में कैसे पहुंचती है खाद की सब्सिडी

Publish Date: July 11 2018 12:57:38pm

सोनीपत (सुनील छिक्कारा) : तंजानिया के 19 सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने अपनी भारत दौरे के दौरान मंगलवार को सोनीपत में पहुंचकर यहां भारत सरकार द्वारा किसानों को दी जा रही सीधे लाभ (डायरेक्ट बेनिफिट) योजना के बारे में जानकारी ली। गन्नौर में कृषि विभाग के डीलर रामेश्वर दास संजय कुमार की दुकान पर पहुंचकर उन्होंने पूरी विधि का डेमो लिया और इसे भारत की एक बेहतरीन योजना बताया। 

कृषि उपनिदेशक डा. अनिल सहरावत ने बताया कि तंजानिया का एक प्रतिनिधिमंडल इन दिनों भारत दौरे पर है। मंगलवार को तंजानिया के राष्ट्रपति कार्यालय के पब्लिक सर्विस एवं गुड गर्वनेंस विभाग के मंत्री जार्ज हुरुमा, सेकेंड वाइस प्रेसिडेंड कार्यालय के राज्यमंत्री मोहम्मद अबूद मोहम्मद सहित 19 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल दोपहर 12 बजे सोनीपत पहुंचा। कृषि विभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ. सुरेश गहलावत और केंद्रीय उर्वरक मंत्रालय भारत सरकार की हरियाणा स्टेट कार्डिनेटर तराशा दीवान के साथ प्रतिनिधिमंडल के सदस्य गन्नौर की पुरानी अनाज मंडी स्थित रामेश्वर दास संजय कुमार की दुकान पर पहुंचे। 

यहां प्रतिनिधिमंडल को भारत सरकार की सब्सिडी के सीधे लाभ हस्तांतरण योजना के तहत जानकारी दी गई।इस दौरान तंजानिया के मंत्रियों व अधिकारियों ने यहां की कार्यपद्धति की बारीकि से जानकारी ली।  इस दौरान उनके साथ डा. हरीश दहिया व एनएफएल के अधिकारी भी मौजूद थे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


भारतीय पहलवान सचिन राठी ने रचा इतिहास, 74 किग्रा फ्रीस्टाइल भारवर्ग में जीता गोल्ड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- जूनियर एशियन चैंपियनशिप 2018 ...

12 साल बाद इस फिल्म में साथ काम करेंगे अजय देवगन व सैफ अली खान

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान सिल्वर स्क्रीन पर खलनायक का क...

top