Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

डा.हरिचंद मिढा का जीवन समाज को समर्पित रहा : अभिमन्यु 

Publish Date: September 06 2018 11:16:07am

जींद (सन्नी मग्गू) : जींद के दो बार विधायक रहे स्व. डा. हरिचंद मिढा के  निधन के बाद आज बुधवार को स्थानीय चौ. छोटूराम किसान कॉलेज के मैदान में शोकसभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु, शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा, सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक, उचाना के विधायक प्रेमलता, मुख्यमंत्री के निजी सचिव राजेश गोयल, नरवाना के विधायक पिरथी नम्बरदार, जुलाना के विधायक प्रमेन्द्र ढुल, इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, अभय सिंह चौटाला, सिरसा के सांसद चरणजीत सिंह, कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर, पूर्व विधायक कलीराम पटवारी, रामपाल माजरा समेत विभिन्न राजनैतिक दलों के नेताओं तथा हजारों की संख्या में लोगों ने पहुंचकर स्व. डा हरिचंद मिढा के चित्र पर पुष्पाजंलि चढ़ाकर श्रृदाजंलि अर्पित की।

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने स्व. डा. हरिचंद मिढा के शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाते हुए कहा कि जिस जीव का जन्म हुआ है, उसकी मृत्यु भी निश्चित है। संसार में जो आया है उसे एक दिन अवश्य जाना होता है। डा. हरिचंद मिढा एक ऐसी शख्सियत थे जिनमें मानव सेवा की भावना कूट-कूट कर भरी हुई थी। उनका पूरा जीवन समाज को अर्पित रहा। उन्होंने जीवन पर्यन्त मानव सेवा के लिए कार्य किया। वे हमेशा हमारी स्मृतियों में जिंदा रहेंगे। उन्होंने डा. हरिचंद मिढा को एक कर्म योगी बताते हुए कहा कि उनके जीवन में कर्म का सर्वोच्च स्थान था। अपने स्वभाव के अनुरूप उन्होंने अपना पूरा जीवन जन-सेवा में लगा दिया। उन्होंने कहा कि उनका स्वभाव ऐसा था कि जब भी वे किसी से बात करते तो वे उसका दिल जीतकर अपना बना लेते थे। उन्होंने परमपिता परमात्मा से प्रार्थना की कि उन्हें अपने चरणों में स्थान दे। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि स्व. डा. हरिचंद मिढा साफ  छवि के सरल स्वभाव के व्यक्ति थे। उन्होंने पूरा जीवन समाज सेवा की। 

डा. मिढा जैसी आत्मा सीधे स्वर्ग में जाती है। उन्होंने भगवान से प्रार्थना की कि वे डा. हरिचंद मिढा की आत्मा को अपने चरणों में स्थान दे। उन्होंने यह भी कहा कि आज उनकी शोकसभा में हजारों लोगों की उपस्थिति बता रही है कि वे सब को साथ लेकर चलने वाले व्यक्ति थे। विधानसभा में भी वे लोगों के कल्याण की बात करते थे। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री राम बिलास शमा,सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के सांसद रमेश कौशिक ने भी डा. हरिचंद मिढा को अपने शब्दों से श्रृदाजंलि अर्पित की। उन्होंने डा. हरिचंद मिढा  को एक सच्चा इंसान बताया। उन्होंने कहा कि स्व. डा. हरिचंद मिढा कर्म करने में विश्वास करने वाले व्यक्ति थे। हमें उनके द्वारा स्थापित मूल्यों पर चलकर समाज को आगे लेकर जाना चाहिए। स्वर्गीय डा. हरिचन्द मिढा के पुत्र कृष्ण मिढा तथा पूरा मिढा परिवार शोकसभा में मौजूद रहा। शोकसभा में प्रमोद सहवाग, विनोद सिंगला, ए.के. चावला, जिला प्रशासन की ओर से जींद के एसडीएम विरेन्द्र सहरावत, जींद सहकारी चीनी मिल के प्रबंध निदेशक अश्वनी मलिक तथा कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे, उन्होंने भी डा. हरिचंद मिढा को श्रृदाजंलि अर्पित की। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top