Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

जिले भर में स्वास्थ्य विभाग के छापों से दुकानदारों में हड़कंप

Publish Date: September 06 2018 11:19:43am

अम्बाला (राजेन्द्र भारद्वाज) : मिलावट खाद्य अंबाला शहर, अम्बाला छावनी, चौड़मस्तपुर, शहजादपुर सहित अनेक स्थानों पर आज स्वास्थ्य विभाग और खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने विभिन्न दुकानों से खोए व पनीर के सैंपल लिए। अंबाला शहर के मानव चौंक बाम्बे स्वीट्स से डॉ बिमला आनंद की टीम ने खोए के सैंपल लिए। इसी प्रकार सिमरन डायरी मिल्क, जनता स्वीट्स से रसगुल्ले आदि के सैंपल लिए गये। विभागीय टीम को देखते ही दुकानदार दहशत में आ गये। डॉ बिमला ने बताया कि इन सैंपलों को जांच के लिए करनाल लैबोटरी भेजा जायेगा। लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

गौरतलब है कि बीते कल सैंपल भरने में कोताही बरतने 10 अधिकारियों को सस्पेंड भी किया जा चुका है। स्वास्थ्य मंत्री के आदेशों पर हो रही इस कार्रवाई का मुख्य उदेश्य लोगों को पौष्टिक खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाना है। विज ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में  खाद्य पदार्थो के नमूने लेने के आदेश दिये गये हैं। कारवाई न करने वाले अधिकारियों पर गाज गिरना भी तय है। इस मामले में 10अधिकारी पहले ही सस्पेंड हो चुके हैं जिनमें 8 स्वास्थ्य विभाग के दो खाद्य सुरक्षा अधिकारी भी शामिल हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top