Monday, July 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का सत्र नौ जनवरी से धर्मशाला में

Publish Date: January 08 2018 07:46:25pm

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): हिमाचल प्रदेश की 13वीं विधानसभा का प्रथम एवं शीतकालीन सत्र धर्मशाला के तपोवन स्थित विधानसभा भवन में नौ जनवरी को पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होगा। 12 जनवरी तक चलने वाले इस सत्र के पहले दिन विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त और ज्वालामुखी से भारतीय जनता पार्टी के विधायक रमेश धवाला सदन के नवनिर्वाचित 67 सदस्यों को पद एवं गोपपीयता की शपथ ग्रहण कराएंगे। दस जनवरी को 11 बजे नये विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा तथा इसके बाद 1230 बजे राज्यपाल का अभिभाषण होगा।

ग्यारह जनवरी को दिवंगत हस्तियों को सदन में श्रद्धांजलि दी जाएगी तथा इसके उपरांत विधानसभा उपाध्यक्ष चुनाव तथा राज्यपाल के अभिभाषण प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होगी। सत्र के चौथे और अंतिम दिन सदन में विधाई कार्य सम्पन्न किये जाने के अलावा राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया जाएगा। तदोपरांत विधानसभा अनिश्चतकाल के लिये स्थगित कर दी जाएगी। 

विधानसभा सत्र के मद्देनजऱ तपोवन और इसके आसपास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं। सत्र के सिलसिनले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आज कांगड़ा के गग्गल हवाईअड्डे पर उतरने पर उनका जनता, पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रशासन एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया। श्री ठाकुर के साथ राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार भी साथ थे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


फाइनल मैच में दखलअंदाजी की पुसी रायट ने ली जिम्मेदारी

मॉस्को (उत्तम हिन्दू न्यूज): फीफा विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुस आए कुछ लोगो...

सरकार व पुलिस की आलोचना के आरोप में तमिल अभिनेत्री गिरफ्तार

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तूतीकोरिन हिंसा को लेकर तमिलनाड...

top