Wednesday, May 23,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

गुडिय़ा मामला: जैदी समेत नौ पुलिस कर्मियों की हिरासत बढ़ी

Publish Date: February 06 2018 01:17:22pm

शिमला(उत्तम हिन्दू न्यूज): हिमाचल प्रदेश में स्थानीय केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) अदालत ने गुडिय़ा दुष्कर्म एवं हत्या मामले में निलम्बित आईपीएस अधिकाारी जेड. एस. जैदी समेत नौ पुलिस कर्मियों की न्यायिक हिरासत अवधि आज 13 फरवरी तक बढ़ा दी। 

सभी नौ आरोपियों को उनकी आवाज के सैम्पल लेने सम्बंधी सीबीआई की याचिका के सिलसिले में आज अदालत में पेश किया गया लेकिन मामले की सुनवाई के दौरान आरोपियों की ओर से कोई भी वकील पेश नहीं हुआ। इस पर अदालत ने सुनवाई 13 फरवरी तक स्थगित कर दी। विशेष अदालत ने इससे पहले भी गत 30 जनवरी को इन्हीं कारणों के तहत मामले की सुनवाई आज तक के लिये स्थगित की थी। उल्लेखनीय है कि जिला बार एसोसिएशन ने गुडिय़ा मामले के आरोपियों का बहिष्कार करने का फैसला लिया है जिसके चलते उनके वकील अदालत में पेश नहीं हो पा रहे हैं। बचाव पक्ष के वकीलों के अब बार एसोसिएशन के फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय की शरण ली है। 

सीबीआई ने उक्त मामले में आरोपी सूरज की गत 18 जुलाई को पुलिस हिरासत में मौत होने के बाद गत 29 अगस्त को मामले की जांच कर रही एसआईटी के तीन सदस्यों सहित आठ पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार किया था। बाद में सीबीआई ने शिमला के पूर्व पुलिस अधीक्षक डी. डब्ल्यू. नेगी को भी गत नवम्बर माह में गिरफ्तार किया था। ये तभी से न्यायिक हिरासत में हैं। सीबीआई इन सभी के खिलाफ अदालत में आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


विश्व कप की तैयारी के लिए अर्जेटीना पहुंचे मेसी

ब्यूनस आयर्स(उत्तम हिन्दू न्यूज): बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी...

जीवन के हर रिश्ते को महत्व देती हैं करीना कपूर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना...

top