Wednesday, May 23,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

भाजपा सांसद हिसाब अवश्य देंगे, लेकिन जनता को: सत्ती

Publish Date: February 06 2018 01:24:08pm

शिमला/ऊषा शर्मा: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के ''हिसाब दें सांसद' अभियान पर प्रदेश भाजपा ने जोरदार पलटवार किया है। भाजपा ने कहा है कि भाजपा से हिसाब मांगने से पूर्व कांग्रेस अपने उन नेताओं से हिसाब मांगे जिसकी वजह से हिमाचल को एक बार नहीं बल्कि अनेकों बार आघात सहने पड़े हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने सोमवार को एक बयान में कहा कि भाजपा सांसद हिसाब अवश्य देंगे परन्तु उस जनता को देंगे जिन्होंने उन्हें वोट देकर सांसद बनाया है न कि भ्रष्ट कांग्रेसी नेताओं को। सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि कांग्रेस नेता पहले यह हिसाब दें कि पूर्व कि यूपीए सरकार में हिमाचल प्रदेश से दो नेता केन्द्रीय कैबिनैट में थे, उसके बावजूद हिमाचल प्रदेश का औद्योगिक पैकेज क्यों छीना गया? क्या यह कांग्रेस की गलती नहीं थी? उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता यह हिसाब दें कि 5 वर्षों तक सश्रा में रहने के बावजूद 42 सौ करोड़ रूपये जो बीबीएमबी से हिमाचल को मिलने थे उसको लेने के लिए कांग्रेस ने क्या किया, अगर कांग्रेस ने प्रदेश हित को लेकर ईमानदारी बरती होती तो आज हिमाचल प्रदेश को यूॅं कर्जें न लेने पड़ते।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह भाजपा के सांसद ही हैं जिनकी अनथक मेहनत के चलते प्रदेश को 65 हजार करोड़ रूपये के राष्ट्रीय उच्च मार्ग स्वीकृत हुए है, इसी के साथ सांसदों की मेहनत की बदौलत प्रदेश को एम्स व तीन मैडिकल कॉलेज, हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉंलेज, केन्द्रीय विश्वविद्यालय, कलस्टर यूनिवर्सिटी, द्रंग में नमक की खान का पुन: खुलना व आईआईएम जैसे महत्वपूर्ण संस्थान स्वीकृत हुए हैं।

सतपाल सिंह ने आगे कहा कि भाजपा सांसदों के पर्यत्नों के चलते हिमाचल प्रदेश का विशेष राज्य का दर्जा बहाल हुआ और भानुपल्ली से लेह लदाख व अन्य रेल लाईनों के लिए 500 करोड़ रूपये से ज्यादा स्वीकृत हुए हैं, इसी के साथ स्वास्थ्य क्षेत्र में 1800 करोड़ रूपये से अधिक धन हिमाचल प्रदेश को स्वीकृत हुआ है, परन्तु विधान सभा चुनाव में मिली हार के चलते सदमें में कांग्रेसी नेता भाजपा सांसदों की मेहनत और प्रयास को नहीं देख पा रहे हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


विश्व कप की तैयारी के लिए अर्जेटीना पहुंचे मेसी

ब्यूनस आयर्स(उत्तम हिन्दू न्यूज): बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी...

जीवन के हर रिश्ते को महत्व देती हैं करीना कपूर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना...

top