Wednesday, May 23,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

डबल मर्डर केस: आरोपियों से मोबाइल फोन बरामद  

Publish Date: February 07 2018 12:59:15pm

शिमला/ऊषा शर्मा: शिमला के शोघी-मैहली बाईपास पर हुए डबल मर्डर केस में पुलिस ने आरोपी नरेश और राकेश के मोबाईल फोन बरामद कर लिए है। शोघी में डबल मर्डर करने के बाद आरोपियों ने मोबाईल फोन को अपने ही घर के आसपास छुपा दिया था। शिमला पुलिस ने आरोपियो की निशानदेही पर दोनों मोबाईल बरामद किए है। यही नहीं पुलिस ने मोबाईल फोन के अलावा दोनो आरोपियो के स्वेटर भी कब्जे में ले लिए है। यह वही स्वेटर है जो डबल मर्डर के दौरान आरोपियो ने पहन रखे थे। अब पुलिस बरामद किए गए मोबाईल और स्वेटर को जाँच के लिए फोंरैसिक लैब भेजेगी। पुलिस इससे पहले आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयोग किए गए पाना यानी लोहे की रॉड और लुटे हुए 2 लाख 31 हजार रूपये को भी बरामद कर चुकी है। अब पुलिस को इस मामले में आरोपियो के कुछ कपड़े बरामद करने रह गए है। शोघी डबल मर्डर केस अब तक की पुलिस तफतीश में खुलासा हुआ है कि आरोपियों ने लूट के मकसद से हत्या को अंजाम दिया था। 

पुलिस की तहकीकात में यह भी सामने आया कि जीजा-साला को लूटने के लिए पहले ही षडयंत्र रचा गया था। पहले ही योजना बन गई थी कि जीजा-साला को मौत के घाट उतारना है और उसके बाद हत्याकांड को सड़क हादसे के रूप में अंजाम देना है। अपने बुने जाल के तहत भाईयो ने जीजा-साला को तय सुनसान पर मौत के घाट उतारा और मृतकों के ट्रक को खाई में लुढ़काकर इसे एक्सिडेंटल केस बनाने के लिए ट्रक को लुढ़काने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुए और फिर मृतकों को खाई में धकेल कर 2 लाख 31 हजार रूपये लूट कर फरार हो गए थे इस बीच शिमला पुलिस शोघी डबल मर्डर केस के आरोपियो का 4 दिन का पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद बुधवार को अदालत में पेश करेगी। 

पुलिस अदालत से फिर आरोपियो को रिमांड पर भेजने का आग्रह करेगी। चूंकि पुलिस को आरोपियो से अभी कुछ कपड़े भी बरामद करने है। गौरतलब है कि बीते 1 फरवरी की मध्यरात्रि आरोपियों ने रिश्ते में जीजा-साला 32 वर्षीय नवीन और 19 वर्षीय चंद्रपाल निवासी सिरमौर को मौत के घाट उतारा था। अगले दिन पुलिस ने दोनों शव खाई से बरामद किए थे। घटनास्थल पर लुढ़की अवस्था में एक ट्रक भी खड़ा पाया गया। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद शवों को खाई से निकाला और उनके सिरों पर चोटों के गहरे निशान मिले। पुलिस ने इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज किया था। मृतकों के मोबाइल कॉल डिटेल तथा बाईपास के सीसीटीवी कैमरे की इनपुट के आधार पर पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई और आरोपियों तक पहुंच गई। फिर दोनों आरोपियों को अगले दिन नाहन से गिरफतार कर लिया गया था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


विश्व कप की तैयारी के लिए अर्जेटीना पहुंचे मेसी

ब्यूनस आयर्स(उत्तम हिन्दू न्यूज): बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी...

जीवन के हर रिश्ते को महत्व देती हैं करीना कपूर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना...

top