Wednesday, May 23,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

नाबालिग लड़की ने फंदा लगाकर दी जान, सुसाइड नोट बरामद

Publish Date: February 12 2018 12:36:00pm

शिमला/ऊषा शर्मा: राजधानी के बालूगंज थाना अंतर्गत घोड़ाचौकी क्षेत्र में किराए के मकान में परिवार संग रह रही 13 वर्षीय नाबालिग लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के परिजनों ने पड़ोस में रहने वाली एक महिला पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। घटना शनिवार देर शाम की है। मृतका आठवीं कक्षा में पढ़ती थी। 

मौका-ए-वारदात से पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया है। बालूगंज थाना पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच चल रही है। नेपाली मूल के दीपक का पूरा परिवार घोड़ाचौकी के राम चंद्रा भवन में किराए के मकान में रहता है। दीपक की 13 वर्षीय बेटी कल देर शाम अपने कमरे में फंदे पर लटकी मिली, तो हड़कंप मच गया। घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना की। मौके पर पहुंची बालूगंज थाना पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर अपने कब्जे में लिया तथा पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी भेजा। मौके पर से पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला। 

मृतक के परिजनों ने राम चंद्रा भवन में ही पड़ोस में रहने वाली एक महिला पर उनकी बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। यह महिला तीन बच्चों की मां है और उसका छोटा बच्चा 1 साल का है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त महिला के लगभग 1 हजार रूपये गायब हो गए थे। महिला ने नाबालिग लड़की पर पैसे चुराने का शक जताया और उससे गायब हुए पैसे देने को कहा। बताया जाता है कि नाबालिग मृतका ने पूरी रकम उस महिला को लौटा दी थी। लेकिन चोरी के आरोप लगने से नाबालिग तनाव में आ गई और बदनामी के डर से उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। शिमला के पुलिस अधीक्षक ओमापति जंबाल ने नाबालिग द्वारा आत्महत्या किए जाने की पुष्ठि की और कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल से सुसाईड नोट भी बरामद हुआ है, जिसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मामले में बालूगंज थाने में आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला पंजीकृत किया गया है और तफ्तीश जारी है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


विश्व कप की तैयारी के लिए अर्जेटीना पहुंचे मेसी

ब्यूनस आयर्स(उत्तम हिन्दू न्यूज): बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी...

जीवन के हर रिश्ते को महत्व देती हैं करीना कपूर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना...

top