Monday, July 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत

Publish Date: April 17 2018 12:27:36pm

शिमला/ऊषा शर्मा: हिमाचल की राजधानी शिमला सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में सोमवार की सुबह मौसम के तेवर एकाएक बदल गए। तेज हवा के झोंके के साथ आसमान में डेरा डाले बैठे बादल बरस पड़े और लोगों के दिल खुश हो गए। मैदानी भागों में लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात दिलाई और मौसम सुहावना हो गया। बारिश के कारण दिन के तापमान में 3 से 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

राजधानी शिमला में भी सुबह करीब सात बजे बादलों की गडग़ड़ाहट के साथ झमाझम बारिश शुरू हुई और लगभग दो घंटे तक रुक-रुक कर वर्षा होती रही। लेकिन दिन चढऩे के साथ ही मौसम साफ  हो गया और दोपहर होते ही धूप निकल आई। मौसम में आए इस बदलाव से ऊना में पारा तीन डिग्री लुढ़ककर 34.3 डिग्री पहुंच गया। रविवार को वहां पारा 37 डिग्री से ऊपर चला गया था। राजधानी शिमला में अधिकतम तापमान 22.1 डिग्री दर्ज हुआ, जो कि पिछले कल 24.4 डिग्री था। सुंदरनगर में तापमान 26.5, भुंतर में 21.8, कल्पा में 19.2, धर्मशाला में 26.6, नाहन में 30, केलंग में 13.2, सोलन में 26, कांगड़ा में 29.5, बिलासपुर में 29.8, हमीरपुर में 26, चंबा में 20.8 और डल्हौजी में 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उधर, मौसम विभाग ने शिमला सहित राज्य के अन्य क्षेत्रों में अगले छह दिनों तक बारिश की उम्मीद जतायी है। इस दौरान अधिक उंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की भी संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के असर से आज अधिकांश क्षेत्रों में बारिश हुई है। उन्होंने कहा कि 21 अप्रैल तक राज्य में मौसम खराब रहेगा। इस अवधि में राज्य के निचले-मैदानी और मध्यवर्ती जिलों में बारिश तथा अधिक उंचाई वाले पर्वतीय क्षेत्रों में हिमपात के आसार हैं। 22 अप्रैल को पूरे प्रदेश में धूप के खिले रहने की संभावना है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


फाइनल मैच में दखलअंदाजी की पुसी रायट ने ली जिम्मेदारी

मॉस्को (उत्तम हिन्दू न्यूज): फीफा विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुस आए कुछ लोगो...

सरकार व पुलिस की आलोचना के आरोप में तमिल अभिनेत्री गिरफ्तार

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तूतीकोरिन हिंसा को लेकर तमिलनाड...

top