Tuesday, August 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

नशामुक्त हिमाचल का संकल्प लें युवा : बिंदल

Publish Date: August 10 2018 12:32:45pm

सोलन (प्रताप भारद्वाज) : हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने छात्रों का आह्वान किया है कि नशा मुक्त हिमाचल की परिकल्पना को साकार करें और न तो स्वयं नशा करें तथा न ही अपने किसी साथी को नशा करने दें। डॉ. बिंदल आज सोलन जिले के कंडाघाट उपमंडल की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ममलीग में 19 वर्ष से कम आयु वर्ग के छात्रों की तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के उपरांत उपस्थित छात्रों, अध्यापकों एवं अन्य को संबोधित कर रहे थे। तीन दिवसीय इस खेल प्रतियगिता में कंडाघाट आंचल के 25 विद्यालयों के 385 छात्र भाग के रहे हैं।

वॉलीबाल, कबड्डी खो-खो, बैडमिंटन, कुश्ती सहित मार्च पास्ट की विजेता टीमें 23-25 अगस्त, 2018 तक नालागढ़ के खेड़ा नैनवाल में आयोजित जिला स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगी। डॉ. बिंदल ने इस अवसर पर उपस्थित छात्रों एवं अन्य को नशीली दवाओं को कहें न की शपथ दिलवाई। उन्होंने कहा कि नशामुक्त हिमाचल युवा वर्ग एवं छात्रों के सहयोग से ही बन सकता है। छात्रों को नशे को न कहने का संकल्प जीवनभर निभाना होगा। उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि वे समाज हित में सदैव तत्पर रहें और सकाात्मक कार्यों में समाज को सहयोग दें। 

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ममलीग में पेयजल की समस्या के निदान के लिए शीघ्र ही 50 हजार रुपये उपायुक्त सोलन के माध्यम से उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ममलीग में पार्किंग की समस्या के निदान के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिए जाएंगे। उन्होंने ममलीग बाजार में विभिन्न कार्यों के लिए 2 लाख रुपये उपलब्ध करवाने की घोषणा की। उन्होंने विद्यालय के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले छात्रों को अपनी ऐच्छिक निधि से 10 हजार रुपये प्रदान करने की घोषणा की। 

भाजपा मंडल सोलन के अध्यक्ष रविन्द्र परिहार ने इस अवसर पर कहा कि समूचे क्षेत्र का विकास डॉ. राजीव बिंदल की देन है। उन्होंने ममलीग विद्यालय में कला विषयों के लिए अलग खंड स्थापित करने तथा ममलीग में पार्किंग निर्मित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय के 72 लाख रुपये की लागत से बनने वाले भवन का शिलान्यास डॉ. राजीव बिंदल द्वारा ही किया गया था। सोलन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार रहे डॉ. राजेश कश्यप ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


भारतीय महिला हैंडबाॅल टीम की भी हार से शुरूआत

जकार्ता (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय पुरूष हैंडबॉल टीम की तरह महिला टीम की भी 18वें एशियाई...

आलिया ने रणबीर के साथ अपने संबंधों पर उड़ अफवाहों पर दिया ये बयान

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अभिनेत्री आलिया भट्ट का कहना है कि वह अफवाहों पर ध्यान नहीं द...

top