Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

जयराम ठाकुर ने भीमराव आंबेडकर को पुण्यतिथि पर श्रद्धाजंलि दी

Publish Date: December 06 2018 07:59:11pm

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गुरुवार को शिमला के आंबेडकर चौक चौड़ा मैदान में राज्यस्तरीय 'महापरिनिर्वाण दिवस' के मौके पर भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को उनकी 63वीं पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की। 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. आंबेडकर सदैव ही समाज के सभी वर्गो के समान अधिकारों के लिए लड़ते रहे। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के आजादी से पहले और आजादी के बाद राष्ट्र के लिए योगदान को हमेशा याद किया जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा, डॉ. आंबेडकर एक गरीब परिवार से संबंध रखते थे और उन्होंने अपने जीवन में उच्च पद प्राप्त करने के लिए कड़ा संघर्ष किया और राष्ट्र की बेहतरी के लिए बड़ा योगदान दिया।  

उन्होंने कहा, वह सही मायनों में सभी के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं और हमें उनके द्वारा दर्शाए गए मार्ग का अनुसरण करने की आवश्यकता है, जिन्होंने यह संदेश दिया कि समाज से भेदभाव को दूर करने के लिए सभी वर्गों को एकजुट कार्य करना चाहिए।  इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ विधायक नन्द लाल और जीतराम कटवाल, महापौर कुसुम सदरेट, बाबा साहेब आंबेडकर कल्याण समिति, सफाई मजदूर संघ और वाल्मीकि सभा के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top