Thursday, July 19,2018     ई पेपर
अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका में रहने वाले 7.5 लाख भारतीयों के लिए खुशखबरी, एच-1 बी वीजा में नहीं होगा बदलाव 

Publish Date: January 09 2018 12:42:30pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : ट्रंप प्रशासन ने अमेरिका में करने वाले बाहरी देशों के नागरिकों को बड़ी राहत प्रदान की है। ट्रंप प्रशासन की इस राहत से अमेरिका में रहने वाले भारतीयों में खुशी की लहर है। अमेरिका में काम करने वाले भारतीय इंजीनियर्स व अन्य लोगों को राहत देते हुए ट्रंप प्रशासन ने एच-1 बी वीजा नियमों को जटिल बनाने के प्रस्ताव पर रोक लगा दी है।

गत दिवस घोषणा करते हुए ट्रंप प्रशासन ने कहा कि हम ऐसे किसी प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दे रहे हैं जिसके कारण हजारों की संख्या में अमेरिका में स्थायी निवास के लिए आवेदन करने और वर्षों से काम कर रहे एच-1 बी वीजा धारकों को देश छोड़कर जाना पड़े। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, अमेरिकी नागरिकता और आप्रवासन सेवाओं (यूएससीआईएस) में मीडिया रिलेशंस के चीफ ऑफ जोनाथन विदिंगटन ने कहा कि यूएससीआईएस ऐसे किसी परिवर्तन पर विचार नहीं कर रहा है जो  एच-1 बी वीजा धारकों को संयुक्त राज्य छोडऩे के लिए मजबूर करे। कानून उन्हें एच-1 बी में 6 साल की सीमा से ज्यादा बढ़ोतरी की अनुमति प्रदान करता है।

कई अमेरिकी सांसदों और संगठनों ने ट्रंप प्रशासन के उस प्रस्ताव की आलोचना की थी, जिसमें एच1बी वीजा का एक्सटेंशन रोकने की बात कही गई थी। वीजा नियम कठोर होने से करीब 7.5 लाख भारतीयों को अमेरिका छोड़कर स्वदेश लौटना पड़ सकता था। ट्रंप प्रशासन की ओर से की गई घोषणा से यहां रह रहे भारतीयों में खुशी की लहर है। अब उनको अमेरिका छोड़कर वापस लौटना नहीं पड़ेगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


इंडियन एरोज फुटबाल क्लब के कोच माटोस का इस्तीफा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): फुटबाल क्लब इंडियन एरोज के कोच लुइस नोर्टन दे माटोस की व्य...

'सूरमा' की टीम ने झज्जर पुलिस को सराहा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिल्म 'सूरमा' की टीम ने झज्जर पुलिस द्वारा दुबलधन गांव...

top