Thursday, July 19,2018     ई पेपर
अंतर्राष्ट्रीय

दक्षिण कोरिया में कई क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज पर छापे

Publish Date: January 11 2018 10:02:48am

सोल (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण कोरिया में आयकर विभाग तथा पुलिस ने आभासी मुद्रा के बढ़ते चलन और कर चोरी की आशंका को देखते हुए इस सप्ताह कई क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज पर छापे मारे हैं। जांच से जुड़े सूत्रों ने आज बताया कि वित्तीय अपराध बढऩे की आशंका को देखते हुए क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ी कई कंपनियों के ठिकानों पर छापे मारे गए हैं।

द. कोरिया के अधिकतर क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के अधिकारियों का कहना है कि वह कर चोरी से जुड़े मामलों की जांच में आयकर विभाग और पुलिस के साथ अधिकतम सहयोग कर रहे हैं। प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज 'क्वाइनवनÓ के एक अधिकारी ने आज बताया कि राष्ट्रीय कर सेवा के कुछ अधिकारियों ने गत दिनों हमारे दफ्तर में छापा मारा था। स्थानीय पुलिस भी पिछले वर्ष से हमारी कंपनी की जांच कर रही है। वे लोग सोचते हैं कि हमलोग जुआ खेल रहे हैं। आयकर अधिकारियों ने द. कोरिया की दूसरी सबसे बड़े आभासी मुद्रा संचालक बिटहम्ब के ठिकानों पर कल छापे मारे थे।

कंपनी के एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि आयकर अधिकारियों ने कल हम लोंगों से कागजी कार्रवाई और अन्य चीजों के बारे में जानकारी मांगी। द. कोरियाई वित्तीय अधिकारियों ने कहा था कि वे ऐसे छह स्थानीय बैंकों का निरीक्षण कर रहे हैं जो संस्थानों को आभासी मुद्रा खाते प्रदान करते हैं। इस तरह की संपत्तियों के बढ़ते उपयोग से वित्तीय अपराध बढ़ सकते हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


इंडियन एरोज फुटबाल क्लब के कोच माटोस का इस्तीफा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): फुटबाल क्लब इंडियन एरोज के कोच लुइस नोर्टन दे माटोस की व्य...

'सूरमा' की टीम ने झज्जर पुलिस को सराहा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिल्म 'सूरमा' की टीम ने झज्जर पुलिस द्वारा दुबलधन गांव...

top