Monday, July 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

POK में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे व्यापारी

Publish Date: January 14 2018 09:33:21am

इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पाकिस्तान के पीओके में व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ट्रांसफॉर्मर को नुकसान पहुंचने और लोड लोडिंग होने के चलते वहां पावर की सप्लाई कम हो रही है और इस वजह से व्यापारियों में गुस्सा भरा हुआ है। विरोध पीओके के मुजफ्फराबाद में हो रहा है, जहां पाकिस्तान के जल एवं ऊर्जा विभाग के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है।

इस बीच मौके पर पुलिस पहुंची है और प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे की कोशिशों में लगी हुई है। एक प्रदर्शनकारी का कहना है कि उन्होंने इस संदर्भ में प्रशासन से कई बार बात करने की कोशिश की, लेकिन कोई कारगर कदम उठाए नहीं गए। जब से यह सरकार सत्ता में आई है उनकी परेशानियां और बढ़ गई हैं।

पीओके को हाइड्रोपावर जनरेशन का हब माना जाता है, फिर भी लोगों को 12 घंटों तक बिजली गुल होने की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। देखा जाए तो पीओके 1500 मेगावाट बिजली हाइड्रोपावर से जनरेट की जाती है, लेकिन यहां 400 मेगावाट भी सप्लाई नहीं की जा रही है। पीओके के लोगों ने इन हालातों के लिए इस्लामाबाद को जिम्मेदार ठहराया है और कहा कि उनके स्रोतों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


फाइनल मैच में दखलअंदाजी की पुसी रायट ने ली जिम्मेदारी

मॉस्को (उत्तम हिन्दू न्यूज): फीफा विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुस आए कुछ लोगो...

सरकार व पुलिस की आलोचना के आरोप में तमिल अभिनेत्री गिरफ्तार

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तूतीकोरिन हिंसा को लेकर तमिलनाड...

top