Sunday, June 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

कैलिफोर्निया में मडस्लाइड ने मचाई तबाही, 19 लोगों की मौत, 5 लापता

Publish Date: January 14 2018 10:32:35am

कैलिफोर्निया (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अमेरिका के कैलिफोर्निया के सैंटा बारबरा काउंटी में मडस्लाइड ने भारी तबाही मचाई है। इस दौरान बाढ़ और मिट्टी धंसने से शनिवार को 19 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5 लोग गायब हैं। गायब हुए लोगों की क्रू तलाश कर रहा है। उनमें से एक शख्स को जिंदा बचा लिया गया है। मिट्टी और मलबे की यह बाढ़ मंगलवार को काउंटी में हुई। 

काउंटी के शेरिफ बिल ब्राउन ने कहा- हम चाहते हैं कि हम अभी भी लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने कहा- आशंका कम है लेकिन हमें उम्मीद है कि अभी भी लोग जिंदा होंगे। इस बाढ़ का 19वें पीडि़त को ढूंढ लिया गया है और उसकी पहचान 25 साल के मोर्गन कोरे के तौर पर हुई है। बाढ़ में उसका घर बह गया था जिसकी वजह से उसकी 12 साल की बहन की मौत हो गई। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक छोटी कार के आकार के पत्थर पहाड़ों से लुढ़क कर सड़कों पर आ गिरे, जिसकी वजह से रास्ता बंद हो गया था। यह घटना उसी इलाके की है, जहां पिछले साल दिसंबर में जंगलों में आग लगी थी। इसके बाद यहां बहुत तेज बारिश हुई। इसकी वजह से 100 घर बह गए जबकि 300 क्षतिग्रस्त हो गए हैं। मंगलवार को अधिकारियों ने यहां रह रहे लोगों को ऊंचे इलाकों में जाने के आदेश दे दिए थे। यह इलाका कैलिफोर्निया के लोकप्रिय पर्यटक स्थलों में शुमार है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


फीफा विश्व कप : कप्तान कोलारोव की फ्री-किक से जीता सर्बिया

समारा (उत्तम हिंदू न्यूज) : आठ साल बाद विश्व कप में कदम रख रह...

मौका मिलने पर चुनाव लड़ सकती हैं किम कर्दशियां

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): रियलिटी टीवी स्टार किम कर्दशियां वेस्ट ने कहा है कि समय ...

top