Tuesday, May 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

एक गलत कॉमा लगाने पर देना पड़ा लाखों का जुर्माना

Publish Date: February 11 2018 11:14:20am

वाशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जब हम कोई वाक्य बोलते या लिखते हैं तो उसमें फुलस्टाप और कॉमा का बड़ा महत्व है। एक कॉमा गलत लगने पर उसका अर्थ ही बदल जाता है। ऐसी ही एक गलती अमेरिका की ऑखस्र्ट डेयरी ने कर दी और उसे लाखों रुपये जुर्माना देना पड़ा। 

ऑखस्र्ट डेयरी को अपने ड्राइवरों को एक कॉमा नहीं होने की वजह से 5 मिलियन डॉलर का भुगतान करना पड़ा। अमेरिका के पोर्टलैंड की डेयरी कंपनी अपने ड्राइवरों को 5 मिलियन डॉलर का भुगतान करने के लिए तैयार हो गई है।

पिछले साल यूनाइटेड स्टेट्स कोर्ट ऑफ अपील्स ने कहा था कि एक कॉमा नहीं होने की वजह से पर्याप्त अनिश्चितता बनी, यह बात ड्राइवरों के पक्ष में जाती है। ऐसा लगता है कि मेन लेजिसलेचर ने अपना सबक सीखा है, कम से कम इससे विवादित राज्य कानून को पिछले साल संशोधित किया गया ताकि नए विराम चिह्न जोड़कर यह अनिश्चितता समाप्त की जा सकेगी। 

यह केस चार साल पहले 2014 में शुरू हुआ था, जब तीन ट्रक ड्राइवरों ने डेयरी पर मुकदमा किया था। चार साल तक चली सुनवाई में कोर्ट ने भी पाया कि एक कॉमा नहीं होने की वजह से ड्राइवरों को अनिश्चितता का सामना करना पड़ा। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए यह भी बताया कि उसमें कॉमा कहां होना चाहिए था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


IPL-11: फाइनल जंग में आज चेन्नई का सामना हैदराबाद से

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

हॉलीवुड को महिला निर्देशकों से दिक्कत : जोडी फोस्टर

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री जोडी फोस्टर को लग...

top