Monday, May 21,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

नहीं रहे थ्योरी ऑफ एवरीथिंग के संगीतकार

Publish Date: February 11 2018 07:21:57pm

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज): ऑस्कर के लिए नामित हो चुके संगीतकार जोहान जोहानसन बर्लिन स्थित अपने आवास पर मृत पाए गए। वह अराइवल, सिसेरियो और द थ्योरी ऑफ एवरीथिंग जैसी फिल्मों के लिए लिए संगीत दे चुके थे। वह 48 वर्ष के थे। वेराइटीडॉटकॉम की रपट के अनुसार उनके लॉस एंजिलिस के मैनेजर टिम ह्यूसम ने कहा कि बर्लिन प्रशासन जांच कर रहा है और शव परीक्षण भी किया जाएगा।

फिलहाल मौत का कारण पता नहीं चला है। उनकी एजेंसी गोर्फेन-श्वाट्र्ज ने बयान जारी कर कहा, अपने क्लाइंट और प्यारे दोस्त की आकस्मिक मौत पर दुखी हूं, जिनकी महान प्रतिभा, दयालुता ने हमारे जीवन को अपार रूप से धन्य किया। उनके संगीत ने फिल्म निर्माताओं और संगीतकारों की नई पीढ़ी को प्रेरित किया है। जोहानसन परंपरागत ऑर्केस्ट्रा के साथ मिश्रित इलेक्ट्रॉनिक्स का अक्सर प्रयोग करते थे। द थ्योरी ऑफ एवरीथिंग के लिए 2014 में उन्हें ऑस्कर, ग्रैमी और बाफ्टा के लिए नामित किया गया था और इसके लिए उन्होंने गोल्डन ग्लोब पुरस्कार जीता था।

साल 2015 में उन्हें सिसेरियो के लिए दूसरी बार ऑस्कर के लिए नामित किया गया था। 2016 में अराइवल के लिए उन्हें गोल्डेन ग्लोब, बाफटा और ग्रैमी अवार्ड के लिए नामित किया गया था। उनके संगीत से सजी मैरी मेगडेलेन मार्च में रिलीज होगी।
उनके परिवार में उनके माता-पिता, एक बेटी और तीन बहनें हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


मोटो जीपी : ले मेंस में मार्क माक्रर्वेज बने चैम्पियन, सीजन की लगातार तीसरी जीत

ले मेंस (उत्तम हिंदू न्यूज): स्पेन के मोटरसाइकल चालक मार्क माक्...

इमरान हाशमी, कुणाल देशमुख ने नई फिल्म के लिए मिलाया हाथ

मुंबई (उत्तम हिंदू न्यूज):  फिल्म 'जन्नत' की रिलीज के...

top