Monday, May 21,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

मिस्र सेना के अभियान में 16 आतंकियों की मौत

Publish Date: February 12 2018 10:45:00am

काहिरा(उत्तम हिन्दू न्यूज): मिस्र के उत्तरी सिनाई क्षेत्र में सेना ने इस्लामी आतंकवादियों के खिलाफ जोरदार कार्रवाई करते हुए कम से कम 16 आतंकवादियों को मार गिराया जबकि 34 अन्य को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। 

सेना ने कल बताया कि यह अभियान शुक्रवार को शुरू किया गया था। उत्तरी सिनाई क्षेत्र में चलाए गए इस अभियान के तहत विभिन्न ठिकानों पर सेना ने जोरदार कार्रवाई की है और इसमें 16 आतंकवादी मारे गए और 34 अन्य संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा हवाई हमलों के जरिए हवाई और आर्टीलियरी हमलों से बचने के लिए आतंकवादियों के 66 ठिकानों, हथियारों के जखीरों, कई एसयूवी और मोटरसाईकिल भी नष्ट कर दिये गये। छापेमारी के दौरान भूमिगत होने के लिए भी आतंकवादी इन ठिकानों का इस्तेमाल करते थे। 

मिस्र की एक मस्जिद में गत नवंबर में हुए भीषण आत्मघाती हमले में 300 से अधिक लोग मारे गए थे जो अरब दुनिया में सबसे भयानक हमला था। इस हमले को गंभीरता को लेते हुए राष्ट्रपति अब्दुल फतेह अल सीसी ने 29 नवंबर को सेना को तीन माह में आतंकवादियों का खात्मा करने के निर्देश दिए थे। सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि पहले इस अभियान को सिनाई क्षेत्र में ही चलाया गया था लेकिन बाद में नील नदी डेल्टा और पश्चिमी रेगिस्तान के कुछ हिस्सों को जोड़ा गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


मोटो जीपी : ले मेंस में मार्क माक्रर्वेज बने चैम्पियन, सीजन की लगातार तीसरी जीत

ले मेंस (उत्तम हिंदू न्यूज): स्पेन के मोटरसाइकल चालक मार्क माक्...

इमरान हाशमी, कुणाल देशमुख ने नई फिल्म के लिए मिलाया हाथ

मुंबई (उत्तम हिंदू न्यूज):  फिल्म 'जन्नत' की रिलीज के...

top