Tuesday, July 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी अदालत ने ट्रंप की अपील खारिज की, जब्त दस्तावेजों की जांच की अनुमति

Publish Date: April 17 2018 10:38:30am

न्यूयॉर्क (उत्तम हिन्दू न्यूज): न्यूयॉर्क की एक अदालत ने संघीय अभियोजकों को एफबीआई द्वारा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी एटॉर्नी के कार्यालयों से जब्त किए गए दस्तावेजों की जांच करने से रोकने की अपील को खारिज कर दिया है। एफे के मुताबिक, एक जांच के तहत नौ अप्रैल को माइकल कोहेन के कार्यालय और न्यूयॉर्क में उनके होटल के कमरे से दस्तावेज जब्त किए गए।

खबरों के मुताबिक, ये दस्तावेज पोर्नस्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 2006 में ट्रंप के साथ अपने कथित संबंधों को लेकर चुप्पी साधने की ऐवज में कोहेन द्वारा 1,30,000 डॉलर का भुगतान किए जाने से संबंधित हैं। लेकिन कोहेन के वकीलों ने अदालत जाकर अभियोजकों को दस्तावेजों की जांच रोकने का निर्देश देने की अपील की, लेकिन न्यायाधीश किम्बा वुड ने सोमवार को अदालती सुनवाई के दौरान उनकी इस अपील को खारिज कर दिया।

न्यायाधीश वुड ने हालांकि उन्हें एक विशेष मध्यस्थ चुनने का अधिकार दिया। संघीय जांच ब्यूरो के सदस्यों द्वारा जब्त की गई सामग्री में कई कानूनी मामलों से संबंधित दस्तावेज और कोहेन के कार्यालय के कम्प्यूटर्स की हार्ड ड्राइव शामिल हैं।

सुनवाई के दौरान एक तीसरे शख्स - फॉक्स न्यूज के राजनीतिक कमेंटेटर सीन हैनिटी की पहचान का भी खुलासा हुआ। हालांकि अभी यह खुलासा नहीं हुआ है कि कोहेन उनके लिए क्या काम करते थे। हैनिटी को ट्रंप का करीबी सलाहकार माना जाता है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


भारत के इस तेज गेंदबाज ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के पूर्व तेज गेंदबाज परव...

अनेक दिग्गजों को पछाड़ अक्षय, सलमान ने बनाया इस सूची में अपना स्थान

न्यूयॉर्क (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार...

top