Sunday, June 24,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

सिखों के लिए नर्क बना पाकिस्तान, 30,000 से अधिक सिखों ने छोड़ा पेशावर

Publish Date: June 13 2018 12:09:24pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- इस्लामिक चरमपंथियों से परेशान होकर पाकिस्तान के पेशावर में अल्पसंख्यक सिख समुदाय के लोग पलायन करने को मजबूर हो रहे है। जानकारी के अनुसार 30,000 से अधिक सिख पेशावर छोड़कर पाकिस्तान के दूसरे हिस्सों में चले गए है। 

पाकिस्तान में हर दिन हो रही सिखों की हत्या 
पाकिस्तान में रोज सिख मारे जा रहे है। हाल ही में एक सिख चरणजीत सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गई। चरणजीत किराने की दुकान चलाते थे, उसी दौरान एक ग्राहक ने उन्हें कई गोलियां मारकर घायल कर दिया। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई। पाकिस्तान सिख परिषद के एक सदस्य के अनुसार उनके समुदाय को मिटाया जा रहा है क्योंकि वह अलग दिखते है। चरणजीत ने आशंका जताई कि अगर हालात नहीं बदले तो पाकिस्तान में कोई सिख नहीं बचेगा।

बाल कटवाने को सिख हो रहे मजबूर 
समुदाय के कुछ लोगों का कहना है कि तालिबान द्वारा उनके लोगों की चुन-चुनकर हत्याएं की जा रही हैं। पगड़ी होने की वजह से सिख आसानी से हमलावरों की पहचान में आ जाते हैं। हालात ऐसे हो गए हैं कि अब सिखों ने बाल कटवाना शुरू कर दिया है। वे पगड़ी पहनने से भी बच रहे हैं। कई सिख भारत में आ चुके है। स्थानीय मीडिया का कहना है कि पाकिस्तानी सरकार सिखों का समर्थन करने और उन्हें सुरक्षा देने पर ध्यान नहीं दे रही है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


FIFA WC 2018 : पनामा को 6-1 से हराकर अंतिम-16 में पहुंचा इंग्लैंड 

निझनी नोवगोग्राड (उत्तम हिंदू न्यूज) : कप्तान हैरी केन की शान...

नहीं थम रही कपिल शर्मा की मुश्किलें, अब स्पॉन्सर्स को चुकाने होंगे पैसे

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन व अभिनेता कपिल शर्मा की मुश्किलें मानों कम होने का ना...

top