Sunday, July 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

नाटो सम्मेलन से पहले ट्रंप की यूरोपीय सहयोगियों की आलोचना जारी

Publish Date: July 11 2018 03:56:50pm

ब्रसेल्स (उत्तम हिन्दू न्यूज): अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रसेल्स में उत्तरी एटलांटिक संधि संगठन (नाटो) शिखर सम्मेलन से पहले यूरोपीय सहयोगियों की आलोचना जारी रखी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप बुधवार और गुरुवार के लिए निर्धारत नाटो शिखर सम्मेलन के लिए मंगलवार शाम ब्रसेल्स पहुंचे। इसके बाद उनके ब्रिटेन का दौरा करने और उसके बाद फिनलैंड की राजधानी हेलसिंकी में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिलने की योजना है। 

ट्रंप ने मंगलवार शाम को ट्वीट कर कहा, यूरोपीय संघ ने यूरोप में हमारे मजदूरों, कर्मचारियों और कंपनियों के लिए व्यापार करना असंभव बना दिया है (अमेरिका का यूरोप से व्यापार घाटा 151 अरब डॉलर का है) और इसके बाद वे चाहते हैं कि हम खुशी खुशी नाटों के जरिए उनकी सुरक्षा करते हैं और शालीनत से इसका भुगतान भी करते रहें। यह अब नहीं चलेगा। 

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में शाम को कहा, नाटो में कई देश, जो हमसे अपनी सुरक्षा की उम्मीद कर रहे हैं, ना केवल अपनी वर्तमान प्रतिबद्धता दो फीसदी (कुल जीडीपी का दो फीसदी रक्षा पर व्यय करना) से दूर हैं बल्कि कई सालों से भुगतान नहीं करने के कसूरवार भी हैं। क्या वे अमेरिका को पैसा वापस लौटाएंगे? 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


भारतीय पहलवान सचिन राठी ने रचा इतिहास, 74 किग्रा फ्रीस्टाइल भारवर्ग में जीता गोल्ड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- जूनियर एशियन चैंपियनशिप 2018 ...

12 साल बाद इस फिल्म में साथ काम करेंगे अजय देवगन व सैफ अली खान

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान सिल्वर स्क्रीन पर खलनायक का क...

top