Sunday, July 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

फ्रांस में जश्न, आतिशबाजी से भगदड़ में 27 घायल

Publish Date: July 11 2018 04:12:02pm

नाइस/पेरिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): फ्रांस के फीफा विश्वकप सेमीफाइनल में जीतने की घोषणा होते ही नाइस में मंगलवार रात को उत्साहित प्रशंसकों की आतिशबाजी से अचानक भगदड़ मच गयी जिसमें 27 से अधिक लाेगों के घायल होने की खबर है। हालांकि पेरिस सहित पूरे देश में जमकर जश्न मनाया गया और सेंट पीटर्सबर्ग में फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रां ने जीत के बाद अपनी टीम के खिलाड़ियों को बधाई दी। 

एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि फ्रेंच रिविएरा के तट पर बसे नाइस शहर में फ्रांस के विश्वकप फाइनल में पहुंचने की खुशी में की जा रही आतिशबाजी के दौरान मची भगदड़ में 27 लोग घायल हो गये हैं। ज्यादातर लोगों को कांच टूटने से चोट लगी और कई भगदड़ के दौरान गिरकर चोटिल हो गये। 

स्थानीय मीडिया में घटनास्थल की तस्वीरें दिखायी जा रही हैं जिनमें स्तब्ध खड़े राहगीर, पलटी हुई टेबल और कुर्सियां, फर्श पर कांच के टुकड़े नजर आ रहे हैं।
इस घटना ने दो वर्ष पहले शहर में हुये आईएस आतंकवादियों के हमले की यादों को ताज़ा कर दिया है जब एक रेफ्रीजेरेट ट्रक को आतंकवादी हमलावर ने बासिले डे के दिन भीड़ पर चढ़ा दिया था जिसमें कुचले जाने से 86 लोगों की मौत हो गयी थी। प्रशंसकों को आतिशबाजी से कुछ आशंका उत्पन्न हुई थी जिसके चलते भगदड़ मच गई। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


भारतीय पहलवान सचिन राठी ने रचा इतिहास, 74 किग्रा फ्रीस्टाइल भारवर्ग में जीता गोल्ड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- जूनियर एशियन चैंपियनशिप 2018 ...

12 साल बाद इस फिल्म में साथ काम करेंगे अजय देवगन व सैफ अली खान

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान सिल्वर स्क्रीन पर खलनायक का क...

top