Tuesday, August 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

आचार संहिता मामले में इमरान खान ने मांगी माफी, हो सकती है जेल!

Publish Date: August 10 2018 05:12:31pm

इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने आचार संहिता के उल्लंघन के मामले तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की माफी शुक्रवार को स्वीकार कर ली। मुख्य चुनाव आयुक्त सरदार मुहम्मद राजा की अगुवाई में चार सदस्यों की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। खान की तरफ से बेंच के समक्ष शुक्रवार को लिखित में शपथपत्र सौंपा गया है। स्थानीय मीडिया के अनुसार यह मामला 25 जुलाई को पाकिस्तान की नेशनल एसेम्बली के चुनाव में आचार संहिता से जुड़ा है। खान ने इस्लामाबाद सीट पर अपना वोट डालते समय वोटिंग स्क्रीन के पीछे वोट डालने की बजाय सार्वजनिक रुप से मतदान किया था। आयोग ने इस पर स्वत: संज्ञान लेकर नोटिस जारी किया था।

आयोग ने खान की तरफ से इस मामले में उनके हस्ताक्षरयुक्त माफी पत्र देने को कहा था और एक दिन पहले उनके वकील बाबर अवान की तरफ से दिए गए जवाब को खारिज कर दिया था। इमरान की ओर से उनके वकील ने केस को खत्‍म करके इस्‍लामाबाद की एनए-53 सीट पर मिली जीत की अधिसूचना जारी करने की मांग की थी। इमरान को इस सीट पर 92,891 वोट्स मिले तो वहीं पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) के उम्‍मीदवार अब्‍बासी को सिर्फ 44,314 वोट हासिल हो सके।आयोग ने स्‍वत: संज्ञान लेते हुए इमरान पर आचार संहिता का केस दर्ज किया था और  केस के अटके होने की वजह से नतीजों की अधिसूचना जारी करने पर रोक लगा दी थी। नियम के मुताबिक अगर इमरान पर दोष सही साबित होता है तो फिर उन्‍हें छह माह की जेल या फिर 1,000 रुपए का जुर्माना हो सकता है। 

पीटीआई प्रमुख के वकील का कहना है कि खान ने जानबूझ मतदान पर मुहर सार्वजनिक कर नहीं लगाई थी। जवाब में यह भी कहा गया कि खान की मतदान वाली फोटो उनकी अनुमति के बिना ली गई थी। वकील ने कहा कि भीड़ की वजह से मतदान केंद्र पर गोपनीय ढंग से मतदान करने के लिए बनाया गया पर्दे का घेरा गिर गया था। अवान ने आयोग से यह मामला खत्म करने और इस्लामाबाद सीट से खान की जीत की अधिसूचना जारी करने का भी आग्रह किया था। आयोग ने उनका यह अनुरोध स्वीकार नहीं कर खान के हस्ताक्षरयुक्त माफी पत्र देने का निर्देश दिया था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


भारतीय महिला हैंडबाॅल टीम की भी हार से शुरूआत

जकार्ता (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय पुरूष हैंडबॉल टीम की तरह महिला टीम की भी 18वें एशियाई...

आलिया ने रणबीर के साथ अपने संबंधों पर उड़ अफवाहों पर दिया ये बयान

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अभिनेत्री आलिया भट्ट का कहना है कि वह अफवाहों पर ध्यान नहीं द...

top