Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

सीपीईसी का विस्तार किया जाएगा : चीन

Publish Date: September 10 2018 04:35:59pm

बीजिंग (उत्तम हिन्दू न्यूज): चीन ने सोमवार को कहा कि वह चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) को पाकिस्तान के पश्चिम तक विस्तार देगा। चीन पहले ही अफगानिस्तान को (पाकिस्तान के पश्चिम में) सीपीईसी में शामिल होने का आमंत्रण दे चुका है। इसके आगे पश्चिम में स्थित ईरान ने परियोजना में शामिल होने की रुचि दिखाई है।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा, दोनों पक्ष सीपीईसी को आगे बढ़ाएंगे। पाकिस्तान के आर्थिक विकास और पाकिस्तानी लोगों की जरूरतों के मद्देनजर हम सीपीईसी के लिए रास्तों व सहयोग की पहचान करेंगे। उन्होंने कहा, हम औद्योगिक सहयोग व लोगों की जीविका से जुड़ी परियोजनाओं में तेजी लाएंगे और सीपीईसी को पश्चिमी इलाके तक विस्तार देंगे और ज्यादा से ज्यादा लोगों को इससे फायदा पहुंचाएंगे। 

सीपीईसी में चीन के शिनजियांग में काशगर व पाकिस्तान के ग्वादर बंदरगाह को जोड़ने की परिकल्पना है। गेंग चीन के विदेश मंत्री वांग यी के बीते सप्ताह तीन दिवसीय पाकिस्तान दौरे के बारे में एक सवाल का जवाब दे रहे थे। अपने दौरे के दौरान वांग यी पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान से मिले।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top