Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

लुध‍ियाना के इस स‍िख युवक ने रचा इतिहास, मिला ट्रंप की सुरक्षा का जिम्मा

Publish Date: September 12 2018 08:32:27pm

वॉशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अमेरिका से एक ऐसी खबर आ रही है जो पंजाबियों समेत पूरे देशवासियों का सीना गर्व से चौड़ा कर देगी। जी हां, अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की सुरक्षा का जिम्‍मा अब एक सिख के हाथों में भी होगा। पंजाब  के लुधियाना में जन्मे अंशदीप सिंह भाटिया पहले ऐसे सिख युवक बन गए हैं, जो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सुरक्षा दल में शामिल हुए हैं। अमेरिकी राष्‍ट्रपति के सुरक्षा बेड़े में शामिल होना बेहद मुश्किल होता है। इसके लिए काफी कड़ी ट्रेनिंग से गुजरना होता है। वहीं अंशदीप के लिए ये मंजिल और भी मुश्किल रही। दरअसल, अंशदीप सिंह भाटिया को इस पोजिशन के लिए कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी।

बताया जाता है कि राष्ट्रपति की सुरक्षा में नौकरी पाने के लिए अंशदीप को अधिकारियों ने वेशभूषा बदलने के लिए कहा था। हालांकि कोर्ट ने अंशदीप के पक्ष में फैसला सुनाया और वे सिख वेशभूषा में तैनात हो सकेंगे। 28 साल के अंशदीप को पिछले हफ्ते अमेरिकी राष्ट्रपति की सिक्योरिटी में शामिल किया गया। अंशदीप का परिवार मूल रूप से कानपुर के बर्रा स्थित केडीए कॉलोनी  का रहने वाला था, कानुपर के बर्रा स्थित केडीए कॉलोनी में रहता था। खबरों की मानें तो 1984 के सिख दंगों के बाद परिवार कानपुर से लुधियाना चला गया। इसके बाद 10 साल की उम्र में साल 2000 में अंशदीप अपने परिवार के साथ अमेरिका चले गए और कॉलेज की पढ़ाई के बाद अंशदीप अमेरिका में पुलिस सर्विस में शामिल हो गए।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top