Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

रूस और ब्रिटेन ने जैविक हथियारों के बारे में संयुक्त दस्तावेज तैयार किये

Publish Date: December 06 2018 11:13:58am

मास्को(उत्तम हिन्दू न्यूज)- रूस और ब्रिटेन ने जैविक हथियारों के इस्तेमाल से उत्पन्न होने वाली आपातकालीन स्थिति से निपटने के बारे में अपने विचारों को लेकर एक संयुक्त दस्तावेज तैयार किया है। जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र की बैठक में एक वरिष्ठ रूसी राजनयिक ने यह जानकारी दी। 

रूस के विदेश मंत्रालय ने व्लादिमीर यर्माकोव के हवाले से कहा, 'रूस और ब्रिटेन ने आपातकालीन प्रतिक्रिया को लेकर एक संयुक्त दस्तावेज तैयार किया है। हमलोगों ने गतिशील चिकित्सा और जैविक इकाइयों की अवधारणा को बढ़ावा देने संबंधी कई विचारों पर चर्चा की।' यर्माकोव जो मंत्रालय के अप्रसार एवं हथियारों के नियंत्रण विभाग के प्रमुख हैं, मंगलवार को 1975 के जैविक हथियार सम्मेलन के हस्ताक्षरकर्ताओं की एक बैठक में भाग लिया। उन्होंने कहा कि इस गुरुवार को कार्रवाई की संयुक्त योजना पर चर्चा की जाएगी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top