Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

वन वे होगा करतारपुर साहिब कॉरीडोर  : पाक सेना 

Publish Date: December 06 2018 06:40:56pm

इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत-पाक दोनों देशों में जिस करतारपुर कॉरीडोर का शिलान्यास रखा जा चुका है उसको लेकर पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता जनरल आसिफ गफूर का बड़ा बयान आया है। गफूर ने कहा कि इस कॉरीडोर का इस्तेमाल करके पाकिस्तानी सिख भारत नहीं आ सकते यानि कॉरीडोर वन वे होगा। भारत के भी जो सिख इस कॉरीडोर का इस्तेमाल करेंगे उन्हें कॉरीडोर से बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी। 6 माह में तैयार होने वाले इस कॉरीडोर में एक दिन में 4 हजार श्रद्धालु रोजाना यहां आ सकेंगे। 

आज भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि आस्था से जुड़े इस मुद्दे पर पाकिस्तान ने राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की। रवीश कुमार ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान ने जो वादा किया है उसे पूरा करेगा। रवीश कुमार ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर का खोला जाना सिखों के लंबे समय से लंबित मांग का पूरा होने जैसा है। दरअसल पाकिस्तान में करतारपुर साहिब कॉरीडोर का विरोध शुरू हो गया है। जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-एफ के प्रमुख मौलाना फजलुर्रहमान ने कहा कि पीएम इमरान खान ने संसद को विश्वास में लिए बिना ही भारत के साथ करतारपुर कॉरिडोर को खोलने को हरी झंडी दी है। रहमान ने आगे कहा, भारत-पाकिस्तान के साथ जुड़े रूट को बंद कर रहा था, लेकिन तहरीक-ए-इंसाफ सरकार भारत के नागरिकों को पाकिस्तान आने के लिए एकतरफा कदम उठा रही थी। करतारपुर कॉरिडोर को उनके (इमरान खान) विदेशी मालिकों को खुश करने के लिए खोला गया, खासकर अल्पसंख्यक समूहों को खुश करने के लिए।

Image result for पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता जनरल आसिफ गफूर

Image result for Kartarpur Sahib Corridor

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top